होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

ज्ञानेश्वर, सुलोचना, शिशुपाल और प्रतिमा बागरी को भाजपा का टिकट

ज्ञानेश्वर, सुलोचना, शिशुपाल और प्रतिमा बागरी को भाजपा का टिकट

भोपाल | भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश के खंडवा लोकसभा और तीन विस सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम बुधवार देर रात घोषित कर दिए हैं। खंडवा लोकसभा सीट से नए चेहरे के रूप में ज्ञानेश्वर पाटिल को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है।

इसी प्रकार उपचुनाव की तीन विधानसभा सीटों में निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर सीट से डाक्टर शिशुपाल सिंह यादव, अलीराजपुर जिले की जोबट सीट से पूर्व मंत्री सुलोचना रावत को टिकट दिया गया है। वहीं सतना जिले की रैगांव सीट से अप्रत्याशित रूप से नए चेहरे के रूप में प्रतिमा बागरी को भाजपा ने प्रत्याशी घोषित किया है।

मप्र की एक लोकसभा सीट एवं विधानसभा की तीन सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र जमा किए जाने की आखिरी तारीख शुक्रवार, 8 अक्टूबर 21 को है। ऐसे में सिर्फ दो दिन गुरुवार और शुक्रवार का समय ही प्रत्याशियों के लिए नामांकन पत्र जमा करने के लिए बचा है। कांग्रेस पार्टी अपने सभी प्रत्याशियों के नाम पहले ही घोषित कर चुकी है, लेकिन भाजपा ने प्रत्याशी घोषित करने में विलंब किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा गुरुवार को ही खंडवा और जोबट सीट के भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन पत्र जमा करवाने जा रहे हैं। जबकि दो अन्य सीटों पर भाजपा प्रत्याशी भी गुरुवार - शुक्रवार को अपने नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। हालांकि अभी पार्टी की तरफ से इसको लेकर अधिकृत कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है।


संबंधित समाचार