होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

बिहार में 362 ट्रेनें रद्द, इंटरनेट सेवा ठप, कोचिंग सेंटर से जुड़े 'साजिश' के तार

बिहार में 362 ट्रेनें रद्द, इंटरनेट सेवा ठप, कोचिंग सेंटर से जुड़े 'साजिश' के तार

'अग्निपथ योजना' को सबसे पहले बिहार में बवाल हुआ था। जिसके बाद देश के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हुआ। अभी तक उपद्रवियों ने लगभग 700 करोड़ की संपत्ति को नुकसान पहुंचा चुके है। बिहार में कोचिंग सेंटर से भी अग्निपथ योजना के बवाल के तार जुड़ते जा रहे है।

पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि प्रदर्शन, आगजनी और तोड़फोड़ मामले में मसौढ़ी के दो कोचिंग सेंटरों (Coaching Center) का नाम सामने आ रहा है। उन्होंने बताया कि युवाओं को कोचिंग सेंटरों ने हिंसक प्रदर्शन करने के लिए उकसाया है। सेंटरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने की बात भी उन्होंने कही है।

बता दें कि, पिछले चार दिनों से बिहार(Bihar) में जमकर बवाल किया जा रहा है। बसों में तोड़फोड़, आगजनी और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया है। करीब 60 ट्रेनों की बोगियों और 11 इंजन को उपद्रवी आग लगा चुके है। सोमवार को भारत बंद को देखते हुए बिहार के 20 जिलों में एहतियात के तौर रात 12 बजे तक 15 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

साथ ही 350 ट्रेनें कैंसिल की गई है। हालांकि, रविवार को भी 362 ट्रेनें रद्द की गई थी। जिसकी वजह से आमलोगों को परे​शानियों का सामना करना पड़ रहा है। बिहार में रात 8 से ही सुबह चार बजे तक ट्रेनें चलाई जा रही है। हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए ट्रेनों में भारी संख्या में पुलिसबल के साथ—साथ RPF, RPSF और GRP के जवानों को तैनात किया गया है। जगह—जगह फंसे यात्रियों को निकालने के लिए लंबी दूरी की ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं।


संबंधित समाचार