होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bank Holiday 2024: MP सहित इन राज्यों में 19 अप्रैल को बैंक रहेंगे बंद, सरकार ने सार्वजनिक अवकाश किया घोषित, देखें लिस्ट

Bank Holiday 2024: MP सहित इन राज्यों में 19 अप्रैल को बैंक रहेंगे बंद, सरकार ने सार्वजनिक अवकाश किया घोषित, देखें लिस्ट

भोपाल : मध्यप्रदेश सहित 20 राज्यों में कल यानि की 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव होने वाले है। जिसको देखते हुए भारतीय रिज़र्व बैंक ने चुनावी राज्यों में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। जारी आदेश के तहत 19 अप्रैल को पहले चरण के चुनाव के चलते मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, असम, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, मेघालय, राजस्थान, त्रिपुरा, तमिलनाडु, सिक्किम, मिजोरम और यूपी में बैंक बंद रहेंगे। 

इन प्रमुख शहरों में बंद रहेंगे बैंक

इस लिस्ट में उत्तराखंड, नागालैंड और तमिलनाडु भी शामिल है। यहाँ प्राइवेट-पब्लिक सेक्टर बैंकों के साथ-साथ कार्यालय भी बंद रहेंगे। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए जयपुर, देहरादून, चेन्नई, नागपूर, ईटानगर, कोहिमा और शिलॉन्ग जैसे प्रमुख शहरों में बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा तमिलनाडु के कन्याकुमारी में भी बैंकों की छुट्टी रहेगी।

सात चरणों में होगा लोकसभा चुनाव 

लोकसभा चुनाव का पहला चरण 19 अप्रैल को होगा। 26 अप्रैल को दूसरा, 7 मई को तीसरा, 13 मई को चौथा, 20 मई को पांचवां, 25 मई को छठा और 1 जून को सातवां चरण हैं और इसी के हिसाब से बैंक बंद रहेंगे। 


संबंधित समाचार