होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Anjaneya University : आंजनेय विश्वविद्यालय में फिल्म क्लब का उद्घाटन, छत्तीसगढ़ी सिनेमा होगी विकसित

Anjaneya University : आंजनेय विश्वविद्यालय में फिल्म क्लब का उद्घाटन, छत्तीसगढ़ी सिनेमा होगी विकसित

मोहित भास्कर, रायपुर 

रायपुर। Anjaneya University inauguration : आंजनेय विश्वविद्यालय में फिल्म क्लब का उद्घाटन किया गया . इस अवसर पर मुख्य अतिथि  लाभांश तिवारी फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर एवं श्याम सिनेमा रायपुर के संचालक और शांतनु पाटनवार फिल्म निर्देशक मौजूद थे। विश्वविद्यालय द्वारा फिल्म निर्माण और डिस्ट्रीब्यूशन के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाओं को देखते हुए क्लब के अंतर्गत विभिन्न आयोजन समय – समय पर करती रहेगी, जिसका लाभ क्लब से जुड़ने वाले विद्यार्थियों को होगा। 

Anjaneya University inauguration : मुख्य अतिथि लाभांश तिवारी ने कहा कि सिनेमा में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं साथ ही जब कोई सिनेमा कमाई करती है तो उसका फायदा सिनेमा घर, कैंटीन के साथ फिल्म के छुटते ही बाहर खड़े आटो वालों को भी मिलता है. उन्होंने बताया कि  किसी फिल्म के निर्माण से लेकर उसके प्रदर्शन के बीच एक लंबी श्रृंखला होती है जहां सैकड़ों लोग काम करते हैं। हिंदी फिल्मों के साथ – साथ अब छत्तीसगढ़ी सिनेमा में भी बड़े बजट की फिल्मों का निर्माण हो रहा है। 

Anjaneya University inauguration : फिल्म निर्देशक शांतनु पाटनवार (आगामी फिल्म दंतेला) ने इस अवसर पर कहा कि फिल्में समाज का आईना हैं। अब छत्तीसगढ़ी सिनेमा भी विषयों पर केन्द्रित होने लगी हैं। आज भी एक बड़ा दर्शक वर्ग छत्तीसगढ़ी फिल्मों का इंतज़ार यू-ट्यूब  (you tube) पर करता है जबकि जो फिल्में आपको अपील करती है उन्हें दर्शकों को सिनेमाघरों में देखना चाहिए, तभी हमारा सिनेमा समृद्ध हो पायेगा। उन्होंने आगे कहा कि आंजनेय विश्वविद्यालय में फिल्म क्लब का निर्माण यहां के विद्यार्थियों के सपनों को पंख देगा।  

Anjaneya University inauguration : इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. टी रामाराव ने कहा कि विश्वविद्यालय न्यूनतम फीस में फिल्म अध्ययन की शिक्षा प्रदान कर रहा है. इसी क्रम में यह क्लब अन्य विषयों से जुड़े विद्यार्थियों को भी इसका लाभ मिलेगा। महानिदेशक डॉ. बीसी जैन ने कहा कि हर विद्यार्थी को अपने अन्दर छुपे कलाकार को पहचान कर इस क्लब के माध्यम से अपने सपनों को पूरा करना करना चाहिए। उन्होंने आशा व्यक्त की कि क्लब विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करेगा जो विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करेगा। फिल्म क्लब के संयोजक अंकित शुक्ला ने कहा कि यह क्षेत्र पहले संकुचित था जिसमे लोग जाने से बचते थे, लेकिन अब हर व्यक्ति इस विधा से जुड़ना चाहता है1


संबंधित समाचार