होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

will punish the terrorists : भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन धमाके के दोषी करार आतंकियों को लखनऊ की विशेष NIA कोर्ट आज सुनाएगी सजा

will punish the terrorists : भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन धमाके के दोषी करार आतंकियों को लखनऊ की विशेष NIA कोर्ट आज सुनाएगी सजा

will punish the terrorists :  उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आज विशेष NIA कोर्ट में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन धमाके के दोषी आतंकियों को सजा सुनाएगी। 8 आतंकियों को कोर्ट लाया गया है। शुक्रवार को कोर्ट ने मामले में सभी आरोपियों को दोषी करार दिया था। विशेष न्यायाधीश विवेकानंद शरण पांडेय ने सजा सुनाए जाते वक्त दोषियों को कोर्ट में पेश किए जाने का आदेश दिया था।

READ MORE : बरसाना में आज खेली जाएगी लड्डू होली, लट्ठमार होली से एक दिन पहले खेली जाती है लड्डू होली

आठों आतंकियों पर देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने, आतंकी गतिविधियों के लिए धन, विस्फोटक और हथियार जुटाने के आरोप थे। साथ ही जाकिर नाइक का वीडियो दिखाकर युवाओं को जिहाद के लिए उकसाने सहित अन्य मामले में 21 मार्च 2018 को आरोप तय किए गए थे।  शुक्रवार को कोर्ट ने मोहम्मद फैसल, गौस मोहम्मद खान, मोहम्मद अजहर, आतिफ मुजफ्फर, मोहम्मद दानिश, सैयद मीर हुसैन, आसिफ इकबाल रॉकी और मोहम्मद आतिफ ईरानी को दोषी ठहराया था।

READ MORE :  ड्रामा क्वीन राखी अब सिखाएंगी कलाकारी, दुबई में की एक्टिंग एकेडमी की शुरुवात

NIA कोर्ट में पेश हुए दोषियों से जज ने कहा- फैसला सुनाए जाने से पहले कोई बात कहनी है? इस पर दोषियों ने कहा कि बीते 15 सालों से हम लोग जेल में हैं। इस पर जज ने कहा कि सजा में 15 साल को माइनस कर दिया जाएगा। अब जज कोर्ट रूम में चले गए हैं। इस मामले में सजा पर फैसला 3 बजे तक हो सकता है।

watch latest News Video: 

 

 

 


संबंधित समाचार