होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Tihar Jail: तिहाड़ जेल में हुआ घमासान गैंगवार, कई कैदी हुए घायल 

Tihar Jail: तिहाड़ जेल में हुआ घमासान गैंगवार, कई कैदी हुए घायल 

Delhi: की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है। टिल्लू ताजपुरिया (Tillu Tajpuria) की हत्या के बाद तिहाड़ में गैंगवार (Gangwar) का नया मामला सामने आया है। सोमवार को सेंट्रल जेल कारागार तिहाड़ की जेल नंबर 1 में दो गुटों में गैंगवार हो गया। जानकारी के मुताबिक, इस झड़प (Clash) में घायल कैदियों को दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल (DDU) ले जाया गया है। इस मामले में पुलिस (Delhi Police) के द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि दिल्ली की तिहाड़ जेल की सेंट्रल जेल नंबर 1 में दो गुटों के दो कैदियों के बीच मारपीट हो गई। इनमें से एक कैदी आलोक ने राहुल पर चाकू और खपरैल से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इसके बाद दोनों के साथी भी आपस में भीड़ गए। दोनों समूह के लोगों को गंभीर चोटें लगी हैं और इनको इलाज के लिए दिल्ली के डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इससे पहले भी हुई इस तरह की घटनाएं:
दिल्ली की तिहाड़ जेल में बीते 26 मई को एक कैदी ने तिहाड़ जेल नंबर-4 के वार्ड नंबर-6 के बाथरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वहीं, 22 मई यानि सोमवार को अदालत से दोषी ठहराए जाने के बाद एक कैदी ने संदिग्ध हालत में आत्महत्या कर ली थी। तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक, इस कैदी को लूट के मामले में कोर्ट ने दोषी माना, इसके कुछ ही घंटो बाद वह जेल के बाथरूम में लटका हुआ मिला।

टिल्लू ताजपुरिया (Tillu Tajpuria) को जितेंद्र गोगी गैंग के चार सदस्यों दीपक उर्फ तीतर, योगेश उर्फ टुंडा, राजेश और रियाज खान ने 2 मई की सुबह मौत के घाट उतार दिया था। इन लोगों ने ताजपुरिया पर तकरीबन 92 बार वार किए थे। इस दौरान जेल के कर्मियों ने उसे बचाने की कोशिश नहीं की थी और मूकदर्शक बनकर खड़े रहे थे। टिल्लू ताजपुरिया (Tillu Tajpuria) की हत्या से पहले भी तिहाड़ जेल में दो बड़े मर्डर की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पहले 14 अप्रैल 2023 तिहाड़ जेल के भीतर हुए गैंगवार में प्रिंस तेवतिया (Prince Tewatia) की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद भी तिहाड़ जेल प्रशासन पर बड़े गंभीर सवाल खड़े हुए थे। न्यायिक हिरासत में भी पुलिस उसकी सुरक्षा करने में नाकाम रही थी।

टिल्लू ताजपुरिया और प्रिंस तेवतिया की हत्या के मामले के बाद अंकित गुर्जर की बात करते हैं, उसको भी 3 अगस्त 2021 को तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में ही मौत के घाट उतारा था। इस मामले की सीबीआई (CBI) ने भी जांच की थी।

 

 


संबंधित समाचार