IndiGo Flight Update: इंडिगो ने उड़ान संचालन सामान्य कर दिया है, 1800 से अधिक फ्लाइट्स सेवा में लगातार कई दिनों से जारी उड़ान व्यवधानों के बाद इंडिगो ने घोषणा की है कि एयरलाइन का पूरा फ्लाइट नेटवर्क अब सामान्य हो चुका है। कंपनी ने बताया कि शनिवार को 1800 से अधिक उड़ानें संचालित की गईं, जो शुक्रवार की तुलना में करीब 150 फ्लाइट्स अधिक हैं। एयरलाइन की ऑन-टाइम परफॉर्मेंस (OTP) भी तेजी से सुधरी है और अब यह 91% पर पहुंच गई है, जबकि एक दिन पहले यह लगभग 75% थी।
यात्रियों को पहले से दी फ्लाइट कैंसिलेशन जानकारी:
इंडिगो का कहना है कि जिन उड़ानों को रद्द करना पड़ रहा है, उनकी सूचना यात्रियों को पहले ही भेज दी जाती है, ताकि उन्हें कम से कम परेशानी हो। ग्राहक सहायता से जुड़ी आंतरिक प्रक्रियाओं को भी तेज किया गया है ताकि यात्रियों की शिकायतों और रिक्वेस्ट को शीघ्रता से निपटाया जा सके।
करोड़ों का रिफंड जारी दिसंबर में पूरा होगा प्रोसेस:
इंडिगो के अनुसार, अब तक 827 करोड़ रुपये के रिफंड प्रोसेस किए जा चुके हैं। 15 दिसंबर तक बाकी रद्द उड़ानों के भुगतान भी पूरा कर दिए जाएंगे। संघर्षपूर्ण दिनों में यात्रियों को राहत देने के लिए 9,500+ होटल रूम उपलब्ध कराए गए, करीब 10,000 कैब और बसें अरेंज की गईं, 4,500+ बैग यात्रियों को सौंपे जा चुके हैं, शेष लगेज अगले 36 घंटों में डिलीवर होने की उम्मीद है।
दैनिक 2 लाख से अधिक यात्रियों को सहायता:
इंडिगो वर्तमान में प्रतिदिन दो लाख से अधिक यात्रियों को सपोर्ट दे रही है। एयरलाइन ने अनुरोध किया कि यात्रा से पहले यात्री अपनी फ्लाइट स्टेटस ऑफिशियल वेबसाइट या मोबाइल ऐप पर चेक कर लें।
DGCA मानकों के अनुरूप संचालन:
कंपनी ने कहा कि सभी उड़ानें DGCA और सुरक्षा दिशानिर्देशों के तहत चलाई जा रही हैं। इंडिगो ने हालिया असुविधा के लिए खेद जताते हुए कहा कि यात्रियों के सहयोग से परिचालन स्थिति अब पूरी तरह सामान्य होने के चरण में है।