होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Theft in Kanpur's SBI Bank: क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज मनी हाइस्ट के नक़्शे कदम पर SBI से सोना चोरी, स्ट्रांग रुम तक 8 फीट अंडरग्राउंड रास्ता बनाया 

Theft in Kanpur's SBI Bank: क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज मनी हाइस्ट के नक़्शे कदम पर SBI से सोना चोरी, स्ट्रांग रुम तक 8 फीट अंडरग्राउंड रास्ता बनाया 

Theft in Kanpur's SBI Bank: स्पेन की क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज मनी हाइस्ट की तरह ही कानुपर के सचेंडी स्थित SBI बैंक में सोने की चोरी हुई। पहले प्लानिंग की गई फिर बैंक के पीछे से सुरंग खोदा गया जो सीधे स्ट्रांग रूम में जाकर खुली. जहां से करीब 2 किलो सोना गायब हो गया. यह घटना बुधवार देर रत की है. इस घटना पर पुलिस को बैंक के टॉप अधिकारियों पर शक है।

अब खबर विस्तार से....
 

1. चोरी करने को स्ट्रांग रूम तक सुरंग बनाई:
सचेंडी स्थित SBI में चोरों ने चोरी करने के लिए बैंक के पिछले हिस्से से सुरंग बनाई। जो सीधे बैंक के स्ट्रांग रुम पर जा मिली. और फिर ड्रिल मशीन से फर्श तोड़कर अंदर घुसे। स्ट्रांग रूम के लॉकर को गैस कटर से काटकर करीब 2 किलो सोना चुरा लिया। चोरों ने यह चोरी इतनी सफाई से किया कि बैंक अलर्ट अलार्म भी नहीं बजा. इस वारदात की खबर अगली सुबह बैंक स्टॉफ से पता चला. 

READ MORE: व्हाट्सएप ने लॉन्च किया नया फीचर अब गलती से डिलीट हो गया मैसेज तो ला सकेंगे वापस

2. केवल सोना चोरी किया गया कैश छोड़ गए: 
बैंक स्टॉफ के जरिए चोरी की इस वारदात का पता चलने के बाद पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड मौके पर पहुंचकर जांच की। जिसमें पता चला की चोरों ने केवल गोल्ड चुराए जबकि गोल्ड के ठीक बगल में 35 लाख कैश से भरे पेटी को चोरों ने छुआ तक नहीं. इस बात पर पुलिस बे संभावनाएं जताई की सुरंग ड्रिल और लॉकर खोलने में इतना समय लगा होगा की उनसे कैश रह गया. 

READ MORE: पिछले 24 घंटों में 201 नए केस, 75% लोगों ने नहीं लगवाई है बूस्टर डोज

3. पुलिस बाहर बैठी रही और अंदर लुट गया बैंक:
इस वारदात पर एक सवाल यह आता है कि ये सब करते किसी ने तो देखा होगा तो इस बात पर मैनेजर नीरज राय ने कहा कि इस बैंक के पीछे कोई भी घर नहीं है और न ही कोई रहता है. इसलिए इस पुरे वारदात के बाद भी किसी को भनक नहीं लगी. और बैंक के दीवार पुरानी हो गई थी, जिसके कारण आसानी से टूट गई. 

READ MORE: देश की राजधानी में पहुंची राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, सोनिया और प्रियंका भी हुईं शामिल

latest news Videos यहां देखें:

 


संबंधित समाचार