होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

SURENDRA VAISHNAV LETTER : सुरेन्द्र दाऊ ने फिर किया हमला, बोले संस्कारधानी में बेची शराब, पांच साल में राजनांदगांव को नहीं मिली कोई सौगात 

SURENDRA VAISHNAV LETTER : सुरेन्द्र दाऊ ने फिर किया हमला, बोले संस्कारधानी में बेची शराब, पांच साल में राजनांदगांव को नहीं मिली कोई सौगात 

राजनांदगांव। SURENDRA VAISHNAV : छग के राजनांदगांव  में कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता रहे सुरेन्द्र दाऊ ने इन दिनों लोकसभा का टिकट मिलने के बाद पूर्व सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है । कांग्रेस पार्टी से निष्कासन के बाद गुरुवार को उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर फिर से बघेल के उपर हमला बोल दिया है । उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता सम्मेलन में यदि कोई कार्यकर्ता अपनी बात रखता है  तो मुझे नहीं लगता कि यह पार्टी विरोधी गतिविधि है । इसके बाद सुरेन्द्र दाऊ ने तीन पन्ने का लेटर जारी किया है । मीडिया को जारी इस लेटर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे सुरेन्द्र दाऊ ने लिखा है कि शायद आपको और ना ही उन्हें पता है की मैंने अपनी आधी लड़ाई जीत ली है । पाँच साल में कार्यकर्ता और राजनांदगांव की जनता सीएम से मिलने के लिए तरस गई अब स्थिति ऐसी बन चुकी है की पूर्व सीएम भूपेश बघेल कार्यकर्ताओं के बीच जाकर उनकी बातें सुन रहे हैं । उनसे हार और मालाएं पहन रहे हैं यही तो मै चाहता था । आगे मेरी लड़ाई संस्कारधानी को जितनी है और मुझे विश्वास है कि ऐसे अहंकारी को अपनी बागडोर नहीं देने वाली है जिसने पाँच साल के कार्यकाल में जिले से छीना है दिया कुछ नहीं । यही स्थिति प्रदेश में भी है जिसकी वजह से पार्टी को जनता ने 35 सीटों पर लाकर खड़ा कर दिया है । 

गंगाजल लेकर शराबबंदी का किया था वादा :

SURENDRA VAISHNAV : पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुरेन्द्र दाऊ ने आगे कहा कि , सुरेन्द्र दाऊ कौन हैं अप भूल गए होंगे मै आपको याद दिलाता हूँ। हमने 17 जिला सदस्यों के साथ मिलकर उस समय के जिला अध्यक्ष अलालीराम यादव के नेतृत्व में जिला पंचायत में पहली बार सरकार बनाए थे और हमने मुखर होकर राज्य सरकार का विरोध किया था, जेल तक गए थे । आगे कहा की अब यह मत पूछिएगा कि अलालीराम जी कौन हैं ? अलालीराम जी वही हैं जिन्हे आपने कोरोनाकाल में डीआरओ बनाकर यूपी भेजा। जिसके बाद उन्हें कोरोना हुआ और उनकी जान चली गई। अब वे हमारे बीच नहीं है और अपने उनके परिवार की कभी पूछ परख भी नहीं की । उन्होंने अपने चिट्ठी में लिखा है की मैं वही सुरेन्द्र दाऊ हूँ जिसे आपने सम्भागीय कार्यक्रम की बागडोर सौंपी थी । उसी कार्यक्रम में भूपेश बघेल जी ने हाथ में गंगाजल लेकर शराबबंदी की झूठी कसम खाई थी । मेरे साथ पूरा राजनांदगांव इसका साक्षी है । आपे हाथ में गंगाजल लेकर कसम खाई और आपके चहेते नेता धर्मनगरी डोंगरगढ़ को भी नहीं छोड़े वहाँ तो टेबल लगाकर शराब बेची गई । धर्मनगरी को भी बदनाम करने में आपके चहेते नेता पीछे नहीं रहे । 

SURENDRA VAISHNAV : मैंने जिला पंचायत उपाध्यक्ष रहते सत्ता का पुरजोर विरोध किया था लेकिन असुरक्षा का भाव मेरे और मेरे शुभचिंतकों में नहीं आया था सिर्फ एक बार आपके विरोध करने पर मेरे अपने लोग मेरी सुरक्षा की बात करें लगे हैं  क्योंकि भय और आतंक की राजनीति चल रही है इसलिए  मेरे और मेरे परिवार को आज सुरक्षा की जरूरत पड़ रही है । मैंने कार्यकर्ताओं और मेरे मन की बात कांग्रेस के एक कार्यक्रम में कहा उस पर मुझे कांग्रेस से निष्काषित कर दिया गया,  इसका मलाल नहीं है मुझे दाऊ ने कहा कि भूपेश बघेल जी ने कांग्रेस पार्टी को प्राइवेट लिमिटेड बना दिया है, जिसे चाहे अपनी मर्जी से बाहर निकाल सकते हैं। 

ढाई ढाई साल सीएम के फार्मूला को कराया याद :

SURENDRA VAISHNAV : सुरेन्द्र दाऊ वैष्णव ने बघेल से सवाल करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव आप जीत जाते हैं तो लोकसभा में आप बने रहेंगे या विधानसभा ही जाएंगे। पाटन विधानसभा छोड़ते हैं तो राजनांदगांव जिले के किसी नेता को मौका देंगे क्या या फिर आपके परिवार का सदस्य चुनाव लड़ेगा । यदि आप लोकसभा चुनाव जीत जाते हैं तो यहाँ के नागरिकों को अपना काम कराने के लिए पाटन जाना होगा या फिर डोंगरगढ़ यह भी बताएं । 
दाऊ ने आगे कहा कि  प्रदेश में चुनाव के पहले आपने छग की भोली भाली जनता से कई वादे किये लेकिन उसे आप निभा नहीं पाए इस कारण प्रदेश की सरकार चली गई। वादाखिलाफी करने में आपने अपने साथियों को भी नहीं छोड़ा । ढाई ढाई साल सीएम का फार्मूला बंद कमरे में तय किया गया था लेकिन जग जाहीर थी कई समाचार पत्रों ने खुलकर प्रकाशित किया लेकिन ढाई साल राज करने के बाद आपने अपने ही कद्दावर नेता से वादाखिलाफी की , यह आपकी फितरत में है। 

थप्पड़ की गूंज राजनांदगांव लोकसभा में गूँजेगी :

SURENDRA VAISHNAV : कांग्रेस के अलग अलग मंचों पर हुए विवादों का जिक्र करते हुए सुरेन्द्र वैष्णव दाऊ ने कहा कि भूपेश जी आप भूल गए होंगे कि पिछले लोकसभा चुनाव में आपके चहेते और कद्दावर मंत्री ने लोकसभा को लोगों को बिका हुआ कहा था और आप मुस्कुराकर इस बात को टाल गए थे। यदि कोई कार्यकर्ता बिका हुआ है तो बघेल जी आप चुनावी मैदान में हैं बूथ के कार्यकर्ता भी बाहर से ला लो वो आपके लिए काम करेंगे। आवाज उठाने वाले कार्यकर्ताओं को स्लीपर सेल कह रहे हैं। आपने कार्यकर्ताओं के मुह पर थप्पड़ मारा है और इस थप्पड़ की गूंज राजनांदगांव सहित पूरे प्रदेश में लोकसभा क्षेत्र तक जाएगी । परिणाम भी वैसे ही होंगे इसके लिए आप और सिर्फ आप ही जिम्मेदार होंगे। 

भूपेश बघेल को किया चैलेंज :

SURENDRA VAISHNAV : वैष्णव ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल को खुला चैलेंज करते हुए कहा है कि जो भी बात आज मैंने काही है इसके लिए मै आपको शहर के किसी भी चौराहे पर आमंत्रित करता हूँ डिबेट के लिए मै आपसे हार गया तो राजनांदगांव जिला छोड़ दूंगा और आप जवाब नहीं दे पाए तो आपको चुनावी मैदान छोड़ना होगा । दूसरी तरफ सुरेन्द्र दाऊ ने कहा कि जनता आपको वोट क्यों दे , यह बड़ा सवाल है क्योंकि आपने संस्कारधानी को अपने कार्यकाल में कुछ नहीं दिया। जिले की पहचान हॉकी यहाँ के लिए आपने दो करोड़ रुपये देने की घोषणा की थी लेकिन अब तक जिले को नहीं मिल पाया । सुरेन्द्र दाऊ ने अपने चिट्ठी में भूपेश बघेल को जमकर कोसते हुए कहा की दिग्विजय स्टेडियम बनने के बाद पाँच वर्ष आपे कार्यकाल में लाइट तो दूर दीया भी नहीं जलाया गया। राजनांदगांव के नेताओं और कार्यकर्ताओं का अपमान किया गया । आपने विधानसभा चुनाव के पूर्व सभी जिले के प्रतिष्ठित लोगों को बुलाया और अपमानित किया । जो वादा किया था उसे पूरा नहीं कर पाए इसका परिणाम आपको लोकसभा चुनाव में दिखेगा । 


संबंधित समाचार