होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

छत्तीसगढ़ में बेजुबान के साथ ऐसी क्रूरता : गोवंश के साथ पार की हैवानियत की ऐसी हदें, जिसे जान कर आंखें भर आईं

छत्तीसगढ़ में बेजुबान के साथ ऐसी क्रूरता : गोवंश के साथ पार की हैवानियत की ऐसी हदें, जिसे जान कर आंखें भर आईं

Champa: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में गुरुवार सुबह कुछ लोगो ने एक गाय के साथ क्रूरता की हद पार कर दी। युवको ने पहले तो गाय का मुंह बोरी से बांध दिया और उसके बाद उसे लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा, इसके बाद भी जब गाय अधमरी हालत में हो गई तो उसके चारों पैरों को रस्सी से बांधकर उसे जिंदा ही नदी के तेज बहाव में फेंक दिया।

शर्म की बात तो यह है कि युवकों में से ही किसी ने इसका वीडियो बनाया और खुद ही सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया। वीडियो सामने आने के बाद पूरे मामले में 5 आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि 7 आरोपी अब भी फरार हैं।

घटना के दौरान कुछ अन्य लोग भी वहां मौजूद थे, लेकिन युवको द्वारा गाय पर घोर क्रूरता देखते हुए उनकी भी आरोपियों को रोकने की हिम्मत नहीं हुई। आरोपियों द्वारा बनाए गए विडियो में गाय के जिंदा ही नदी में बहने और बाद में मौत होने की बात भी कही जा रही है। हालांकि गाय का शव अभी तक नदी से बरामद नहीं किया जा सका है। बताया जा रहा है कि नदी का बहाव काफी तेज था, ऐसे में शव मिलने की संभावना काफी कम है।

गिरफ्तार हुए 5 आरोपी :

पुलिस द्वारा अभी तक पुरे मामले में मामले 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों का नाम कमल किशोर खूंटे, राहुल खूंटे, किरण जाटवर, कुलदीप टंडन, ऋषि डहरे बताया जा रहा है। लेकिन घटना में शामिल 7 आरोपी अब भी फरार हैं। सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धारा 429 , पशु संरक्षण की धारा 410 एवं पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 के तहत कार्रवाई की गई है।


संबंधित समाचार