होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Reserve Bank महंगाई को अनुमानित दायरे में रखने के लिए हरसंभव उपाय करेगा: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 

Reserve Bank महंगाई को अनुमानित दायरे में रखने के लिए हरसंभव उपाय करेगा: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 

Reserve Bank: पिछले एक साल से महंगाई लोगों की हालत खराब कर दी है. दो महीने के रहत के बाद पिछले महीने एक बार फिर यह रिजर्व बैंक RBI के दायरे के बाहर निकल गई है. इस बीच महंगाई को लेकर सोमवार को एक कार्यक्रम में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने टिप्पणी की है, उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक महंगाई को अनुमानित दायरे में रखने के लिए हरसंभव उपाय करेगा.

READ MORE:  मोरबी ब्रिज हादसे में गुजरात सरकार को SIT की पांच सदस्यों वाली टीम ने जारी की रिपोर्ट

रिजर्व बैंक भारतीय अर्थव्यवस्था पर नजरें बनाए हुए है: सीतारमण 
सोमवार को जयपुर में वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman उद्योग जगत के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक महंगाई को अनुमानित सीमा में बनाये रखने के लिए हर जरूरी कदम उठाएगा. हर देश में उभरते बाजारों में परिस्थितियाँ अलग अलग बनी हुई है. ऐसे में भारतीय अर्थव्यवस्था पर रिजर्व बैंक नजरें बनाए हुए है और जब उसे लगेगा तो वह कदम उठाएगा. 

READ MORE: शिवसेना के नाम -चिन्ह की लड़ाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचेंगे उद्धव ठाकरे, आज दोपहर 12:30 बजे इमरजेंसी मीटिंग

महंगाई की दर 6.52 फीसदी रिजर्व बैंक के दायरे के बाहर निकली:
पिछले साल महंगाई के लिहाज से साल 2022 के पहले 10 महीनों के दौरान तो खुदरा महंगाई की दर रिजर्व बैंक के 6 फीसदी के दायरे के पार रही. जो जनवरी 2023 में फिर से तेजी देखने को मिली है जो बढ़कर 6.52 फीसदी हो गई यानि यह एक बार फिर से रिजर्व बैंक के दायरे के बाहर निकल गई.

READ MORE: महत्वपूर्ण निर्णयों के साथ मुख्यमंत्री आवास से सम्पन्न हुआ मंत्रिपरिषद की बैठक, CM भूपेश बघेल ने की मीटिंग की अध्यक्षता


Watch Latest News Video: 

 

 


संबंधित समाचार