होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

दिल्ली में लगातार बढ़ रही है अपराधों की संख्या, मसाला व्यापारी से करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी

दिल्ली में लगातार बढ़ रही है अपराधों की संख्या, मसाला व्यापारी से करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी

दिल्ली-एनसीआर में ठगी की अपराधों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसा ही एक मामला नोएडा से सामने आया है। यहां एक मसाले व्यापारी से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की गई है। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान मोहित गोयल तथा ओमप्रकाश जांगिड़ के तौर पर हुई है वहीं पकड़े गये आरोपियों से पूछताछ जारी है। पुलिस ने उनके पास से फर्जी दस्तावेज, दो लग्जरी कारें एवं कई अन्य चीजें बरामद की हैं। गिरफ्तार आरोपियों में एक आरोपी रिंगिंग बेल कंपनी चलाने के मामले में इससे पहले भी जेल जा चुका है।

40 लोगों से मेवे एवं मसाले खरीदने के नाम पर ठगी की

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अब तक 40 लोगों से मेवे एवं मसाले खरीदने के नाम पर ठगी करने की बात स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि गोयल इससे पूर्व सेक्टर 63 में रिंगिंग बेल नामक कंपनी चलाता था। उसने पूरे देश में 251 रुपये में स्मार्टफोन देने की योजना शुरू कर करोड़ों रुपये की ठगी की थी। बाद में उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ था और वह जेल गया था। जेल से छूटने के बाद उसने फिर से एक कंपनी खोल ली। मेवे एवं मसाले की थोक बिक्री करने वाले रोहित मोहन ने 24 दिसंबर को थाना सेक्टर 58 में शिकायत दर्ज कराई थी।

पीड़ित का आरोप- कंपनी का चेक बाउंस हो गया

पीड़ित का आरोप है कि कंपनी का चेक बाउंस हो गया और जब वह इस बारे में पूछताछ करने कंपनी के कार्यालय पहुंचा, तो वहां कोई नहीं मिला। उन्होंने बताया कि दर्जन भर और लोगों ने मेवे और मसाले खरीदने के नाम पर उक्त कंपनी द्वारा ठगी किए जाने की पुलिस से शिकायत की है। फूड्स हब के नाम से एक कंपनी खोलकर 40 फ़ीसदी रकम देकर उससे लाखों रुपए कीमत के मेवे और मसाले खरीदे। उन्होंने बताया कि कंपनी ने 40 फीसदी रकम दी और शेष 60 फीसदी रकम चेक के माध्यम से दी गई।


संबंधित समाचार