होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Mathura Mosque Case: मथुरा के मस्जिद का किया जाएगा सर्वे, नीचे मंदिर होने की संभावना कोर्ट ने 20 जनवरी तक मांगी रिपोर्ट..

Mathura Mosque Case: मथुरा के मस्जिद का किया जाएगा सर्वे, नीचे मंदिर होने की संभावना कोर्ट ने 20 जनवरी तक मांगी रिपोर्ट..

Mathura Mosque Case: मथुरा के श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह में चल रहे विवाद पर जिला कोर्ट ने शनिवार को बड़ा आदेश दिया है। यहां भी वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर की तरह मस्जिद का सर्वे होगा. यह याचिका हिंदू पक्ष की ओर से की गई थी. जिसपर सीनियर डिवीजन की कोर्ट ने यह आदेश दिया है. इस सर्वे पर कोर्ट ने 20 जनवरी तक रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है. 

READ MORE: क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज मनी हाइस्ट के नक़्शे कदम पर SBI से सोना चोरी, स्ट्रांग रुम तक 8 फीट अंडरग्राउंड रास्ता बनाया

हिन्दू पक्ष ने मंदिर होने की जताई है संभावना:
Mathura Mosque Case: मथुरा के शाही ईदगाह में हिन्दू पक्षों ने मंदिर होने की संभावनाएं जताई है. ईदगाह में स्वास्तिक का चिह्न होने के साथ मस्जिद के नीचे भगवान का गर्भ गृह होने का दावा किया है. इसकी याचिका पक्षकार मनीष यादव और वकील महेंद्र प्रताप ने कहा कि शाही ईदगाह में हिंदू स्थापत्य कला के सबूत मौजूद हैं। जो वैज्ञानिक सर्वे के बाद सामने आ जाएगी. इसे मथुरा के जिला अदालत में एक साल पहले दाखिल की गई थी।

अब इस मामले में दाखिल याचिका में ईदगाह मस्जिद का सर्वे और वीडियोग्राफी कराए जाने की मांग की गई है।

READ MORE: भारत-बांग्लादेश दूसरा टेस्ट का तीसरा दिन, मुश्किल में बांग्लादेश...7वां विकेट गंवाया

latest news Videos यहां देखें:

 


संबंधित समाचार