होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Loksabha Chunav 2024: दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी, इन 3 सीटों पर आज से भरे जायेंगे दूसरे चरण के नामांकन

Loksabha Chunav 2024: दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी, इन 3 सीटों पर आज से भरे जायेंगे दूसरे चरण के नामांकन

Loksabha Chunav 2024: रायपुर। छत्तीसगढ़ में हाल ही में ही पहले चरण के लोकसभा के चुनाव के लिए बस्तर के एक सीट का नामांकन  पुरू हो गए है. वहीं अब इसके दूसरे चरण के चुनावों के लिए आज 28 मार्च से इसके नामांकन भरे जायेंगे। बता दें कि इसके दूसरे चरण में नामांकन के लिए महासमुंद,कांकेर और राजनांदगांव लोकसभा सीट के लिए भरे जायेंगे। जानकारी के मुताबिक राजनांदगांव से लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नामांकन भरेंगे। वहीं उनका मुकाबला इस दौरान मौजूदा बीजेपी सांसद संतोष पांडेय से होगा। 

दूसरे चरण के चुनाव के लिए जारी अधिसूचना जारी की गई है जिसके अनुसार 4 अप्रैल तक नामांकन पत्र जमा किए जाएंगे। और फिर 5 अप्रैल तक नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। वहीं 8 अप्रैल तक प्रत्याशी अपने नाम वापस ले सकेंगे. जिसके बाद 26 अप्रैल को मतदान होगा।

प्रदेश की हॉट सीट राजनांदगांव में भी आज से नामांकन भरा जाना है. इस सीट पर कांग्रेस ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल को कांग्रेस की टिकट दिया है तो वही बीजेपी के तरफ से सीटिंग एमपी संतोष पांडेय चुनाव लड़ रहे हैं।

वहीं बात करें महासमुंद की तो यहां कांग्रेस की तरफ से पूर्ववर्ती सरकार के गृह मंत्री ताम्रध्‍वज साहू चुनाव लड़ रहे हैं वहीं बीजेपी के तरफ से पूर्व विधायक रुप कुमारी चौधरी को मैदान में उतारा गया है। 

कांकेर सीट पर कांग्रेस ने बीरेश ठाकुर को मैदान में उतारा है, तो बीजेपी के पूर्व विधायक भोजराम नाग उन्हें टक्कर देंगे ।

बस्तर लोकसभा में 18 नामांकन दाखिल :

छत्तीसगढ़ में पहले चरण की चुनाव 19 अप्रैल को होनी है जिसके लिए नामांकन जमा करने की समय सीमा समाप्त हो गई है. चुनाव आयोग के अनुसार प्रदेश के बस्तर सीट पर 18 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। जिसके लिए आज नामांकन पत्रों की जांच की जा रही है. 30 मार्च तक सभी अपने नाम वापस ले सकेंगे. और फिर 19 अप्रैल को मतदान किया जाना है. 


संबंधित समाचार