होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Lok Sabha Election: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर हुई नीतीश कुमार और राहुल गांधी की बैठक, विपक्षी एकजुटता होने का कर रहे प्रयास

Lok Sabha Election: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर हुई नीतीश कुमार और राहुल गांधी की बैठक, विपक्षी एकजुटता होने का कर रहे प्रयास

 

Lok Sabha Election: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयासों को तेज किया है. उन्होंने सोमवार (22 मई) को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर जमा हुए. वहां एक महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार सरकार के मंत्री संजय झा भी शामिल रहे.

मिली जानकारी के अनुसार, तेजस्वी यादव खराब स्वास्थ्य के कारण बैठक में शामिल नहीं हो सके. बैठक के बाद, केसी वेणुगोपाल और ललन सिंह ने बताया कि विपक्षी नेताओं की बैठक की तारीख और स्थान की घोषणा जल्दी ही होगी. ज्यादातर विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा. इससे पहले, शनिवार को कर्नाटक में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के 18 दलों के नेता एक मंच पर मिले थे और विपक्षी एकजुटता का संकेत दिया गया था. इस समारोह में नीतीश कुमार जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह, बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं राजद नेता तेजस्वी यादव भी पहुंचे थे. 

read more:ACTOR SARATH BABU DEATH: मशहूर साउथ एक्टर सरथ बाबू का हुआ निधन, साउथ इंडस्ट्री में शोक की लहर

विपक्षी एकजुटता होने का प्रयास कर रहे
मल्लिकार्जुन खरगे और नीतीश कुमार दोनों लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पिछले कुछ महीनों से विपक्षी एकजुटता का प्रयास कर रहे हैं. इस प्रयास के तहत, खरगे ने कई विपक्षी नेताओं से बातचीत और मुलाकात की है. वह इससे पहले भी कई मौकों पर विपक्षी नेताओं के साथ मिल चुके हैं. दूसरी ओर, नीतीश कुमार ने भी कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर उन्हें एक मंच पर आने की सलाह दी है. 

आने वाले दिनों में, बिहार की राजधानी पटना में विपक्ष के प्रमुख नेताओं की एक बैठक हो सकती है, जहां वे विपक्षी एकजुटता के मुद्दों और चुनाव संबंधी रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं. इसका मकसद है कि विपक्षी दलों के बीच सहमति बनाई जाए और एकमत के आधार पर चुनाव के लिए संगठन की तैयारियाँ की जा सकें.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर मुलाकात
नीतीश कुमार ने पिछले महीने दिल्ली में मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी, जहां तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. इसके अलावा, बीते रविवार (21 मई) को नीतीश कुमार ने दिल्ली में आप के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर मुलाकात की. नीतीश कुमार ने यह कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली में अच्छा काम कर रहे हैं और वे चिंतित हैं कि उनकी सरकार को काम करने से रोका जा रहा है. इसलिए, वे कह रहे हैं कि देश में सभी विपक्षी दलों को एक साथ आना चाहिए.

read more:PM MODI AUSTRALIA VISIT: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे ऑस्ट्रेलिया, इस यात्रा का तीसरा और अंतिम चरण

 

 


संबंधित समाचार