होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Beauty Tips: गर्मी में चाहती हैं नरम-गुलाबी होंठ तो ऐसे करें उनकी देखभाल

Beauty Tips: गर्मी में चाहती हैं नरम-गुलाबी होंठ तो ऐसे करें उनकी देखभाल

Beauty Tips: सर्दियों (Winter) की तरह ही गर्मी (Summer) के मौसम में भी स्किन को स्पेशल केयर (Skin Special Care) की जरूरत होती है। खासतौर पर अपने होंठों का ख्याल रखना चाहिए वरना ये ड्राय होकर फटने लगते हैं। ऐसा आपके साथ ना हो और आपके होंठ गुलाबी-मुलायम (Soft Pink Lips) नजर आएं, इसके लिए यहां बताए जा रहे है कुछ टिप्स।
 

गर्मी की वजह से बॉडी के अन्य पार्ट्स की स्किन की तरह ही होंठ भी डैमेज हो सकते हैं। इसलिए घर से निकलने से पहले त्वचा के साथ ही होंठों पर भी सनस्क्रीन अप्लाई करें।आप एसपीएफ 15 रिच लिप बाम लगा सकती हैं।

होंठों की देखभाल करने के लिए अपने साथ हमेशा लिप बाम कैरी करें। जब भी लिप्स ड्राय लगें, तो तुरंत लिप बाम अप्लाई कर लें। इससे होंठ हमेशा खूबसूरत बने रहेंगे।

स्किन के साथ ही लिप्स को भी एक्सफोलिएट करना जरूरी है। होंठों को एक्सफोलिएट करने के लिए आप चीनी में मलाई मिलाएं।

इसे अपने होंठों पर हल्के हाथों से रगड़ें। इससे लिप्स की डेड स्किन सेल्स रिमूव होगी। होंठ मुलायम बने रहेंगे।

खूबसूरत-गुलाबी होंठों के लिए आप गुलाब की कुछ पंखुड़ियों को मैश कर लें। इसमें कच्चा दूध डालकर पेस्ट बना लें।इसे

अपने होंठों पर लगाएं, 15 मिनट बाद पानी से साफ कर लें। अपने होंठों को सॉफ्ट बनाने के लिए एलोवेरा जैल भी ट्राई कर सकती हैं। थोड़ा-सा एलोवेरा जैल में शहद की कुछ बूंदें मिलाएं। इन्हें मिक्स करें। इस पेस्ट को अपने होंठों पर लगाएं। 15 मिनट बाद साफ पानी से धो लें।

कई लोग होंठों को बार-बार जीभ लगाते हैं, इससे होंठ अधिक ड्राय हो जाते हैं, जिससे वो फटने लगते हैं। ऐसा ना हो, इसलिए अपनी इस आदत को सुधारें।

 


संबंधित समाचार