होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Vastu Tips For Home: नमक के टोटके बदल देगी आपकी जिंदगी, बुरी शक्तियां होंगी दूर, धन लाभ के साथ मिलेगा दुनिया का हर सुख

Vastu Tips For Home: नमक के टोटके बदल देगी आपकी जिंदगी, बुरी शक्तियां होंगी दूर, धन लाभ के साथ मिलेगा दुनिया का हर सुख

Namak Ke Upay: नमक ना सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाता है बल्कि ज्योतिष शास्त्र में भी इसका विशेष महत्व है. ज्योतिष शास्त्र में नमक से संबंधित कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनके इस्तेमाल से ग्रह दोषों को शांत किया जाता है. नमक के ये टोटके ना सिर्फ धन लाभ कराते हैं बल्कि भाग्य को भी मजबूत करते हैं।  इसके साथ ही आपके घर में बिना बात का तनाव बना रहता है. आर्थिक तंगी आ रही है या शादी के योग नहीं बन रहे किसी भी तरह की समस्या को आप आसानी से नमक के टोटकों के दूर कर सकते हैं. ये नमक के रामबाण उपाय हैं जो आपके घर की किसी भी तरह की सम्स्या का निवारण करने में आपकी मदद करते हैं। 
 

नकारात्मक ऊर्जा होगी दूर

वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक नकारात्मक ऊर्जा को काटने का काम करत है। नमक में नकारात्मकता खत्म करने की ताकत होती है। घर के मुख्य द्वार पर नमक की पोटली लटकाने से नेगेटिविटी दूर हो जाती है। साथ ही सकारात्मक ऊर्जा आकर्षित होती है।

ग्रह दोष से मिलेगा छूटकारा

घर के मुख्य द्वार पर नमक की पोटली लटकाने से ग्रह दोष और घर का वास्तु दोष भी दूर हो जाता है। साथ ही वैवाहिक जीवन की परेशानी दूर हो जाती है।

शुक्र ग्रह होगा मजबूत

ज्योतिष में नमक का संबंध शुक्र ग्रह से है। शुक्र को शादी, धन-संपदा और ऐश्वर्य का कारक ग्रह माना गया है। नमक की पोटली घर के मुख्य दरवाजे पर बांधने से आर्थिक स्थिति सुधरने लगती है। धन के मार्ग खुलते हैं। दरिद्रता दूर होती है। साथ ही कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होते हैं।

नमक के पानी से पोछा 

घर में नमक के डिब्बे में लौंग रखना शुभ माना जाता है। घर में नमक के पानी से पोछा लगाना फायदेमंद होता है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।

नकारात्मक ऊर्जा से भर जाएगा जीवन 

अदक मन अशांत हो तो नमक के पानी से नहाना चाहिए। इसके आलास भी दूर होती है। कमरे के कोने में नमक का टुकड़ा रखने से नकारात्मक ऊर्जा भी दूर होती है। 

शुक्र ग्रह करेंगे मजबूत 

अगर आप लंबे समय से बीमार हैं तो अपने बिस्तर के बगल में कांच के बर्तन में नमक भरकर रखना लाभदायक होता है। यदि कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर है तो नमक का दान करना चाहिए।

 व्यक्ति को सीधे नमक न दें

नमक को हमेशा कांच के बर्तन में रखें। किसी भी व्यक्ति को सीधे तौर पर नमक न दें। इससे रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है। किसी से जबरदस्ती या दबाव में नमक न लें। घर में नमक को कभी भी खत्म न होने दें।

 पैसों की किल्लत होगी दूर 

नमक की बोतल में एक लौंग डालकर रख दें। इस उपाय को करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। साथ ही पैसों की किल्लत भी दूर होती है। 


संबंधित समाचार