होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Karnataka Election 2023: Karnataka Election में किसकी बनेगी सरकार, कौन छू पायेगा 113 सीटों का आंकड़ा, जानिए क्या कहते हैं एग्जिट पोल के नतीजे

Karnataka Election 2023: Karnataka Election में किसकी बनेगी सरकार, कौन छू पायेगा 113 सीटों का आंकड़ा, जानिए क्या कहते हैं एग्जिट पोल के नतीजे

Karnataka Election 2023: कर्नाटका में आज बुधवार को शाम को वोटिंग ख़त्म होने के साथ ही कई महीनों से जारी चुनाव समाप्त हो गई है. अब इसका परिणाम 13 तारिक को आने वाला है. राज्य की कुल 224 सीटों में विधानसभा सदस्यीय के लिए 113 सीटें इस आकरे को छूना बेहद जरुरी है. इस कर्नाटक चुनाव के एक्जिट पोल  में कांग्रेस दल का पलड़ा भाड़ी लग रहा है. 

क्या कह रहे हैं एक्सिट पोल 
इस कर्नाटक चुनाव में इस बार भी कांग्रेस का सबसे ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. जबकि बीजेपी दूसरे नंबर पर आ गई है. एक्सिट पोल के मुताबिक, कर्नाटक में कांग्रेस को 100-112 सीटें मिलने का सकता है, जबकी बीजेपी को 83-95 सीटें मिल सकती है, जेडीएस 21-29 सीटें और अन्य 2 से 6 सीटें जाने का अनुमान लगाया जा रहा है. 

Read More: मां ने अपने ही दो बेटियों को जहर देकर मारा, अर्पित ट्रेन के सामने जाकर दे दी जान, बच्चियों के शव के पास मिले सुसाइड नोट...

टीवी-9 और पोलस्ट्रेट के एग्जिट पोल एजेंसियों के अनुसार, कांग्रेस को 99 से 109 सीटें मिलने की संभावना है जबकि बीजेपी को 88 से 98 सीटें मिलने का अनुमान है. जेडीएस को 21 से 26 सीटें और अन्य पार्टियों को 0 से 4 सीटें मिल सकती हैं.

न्यूज़ नेशन और सीजीएस के एग्जिट पोल एजेंसियों के अनुसार, बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी के रूप में दर्ज किया गया है जिसे 114 सीटें मिलने की संभावना है. कांग्रेस को 86 सीटें और जेडीएस को 21 सीटें का अनुमान लगाया गया है. अन्य पार्टियों को 3 सीटें मिलने की संभावना है.

Read More:CSK VS DC: चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर किया पहले बैटिंग का फैसला, टक्कर का रहेगा मुकाबला

टाइम्स नाउ-ईटीजी के एग्जिट पोल एजेंसी के अनुसार, कांग्रेस को 113 सीटें, बीजेपी को 85 सीटें, और जेडीएस को 23 सीटें का अनुमान है, जबकि अन्य पार्टियों को 3 सीटें मिलने की संभावना है.


संबंधित समाचार