होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

FOOD DEAPARTMENT ACTION :  खाद्य विभाग ने की बड़ी कर्रवाई, दूध और पनीर बनाने वाली फैक्ट्री में मारा छापा, संदिग्ध सामग्री की होगी जांच... 

FOOD DEAPARTMENT ACTION :  खाद्य विभाग ने की बड़ी कर्रवाई, दूध और पनीर बनाने वाली फैक्ट्री में मारा छापा, संदिग्ध सामग्री की होगी जांच... 

दुर्ग। FOOD DEAPARTMENT ACTION : जिले के पाटन ब्लाक के देमार में दूध और पनीर की प्रोसेसिंग यूनिट में खाद्य विभाग ने छापेमारी की है। नकली दूध और पनीर बनाने की आशंका में यह कार्रवाई की गई है । खाद्य विभाग की टीम ने बड़ी मात्रा में दूध , पनीर, दूध पाउडर , यूरिया , केमिकल और आइल जब्त किया है । विभाग ने प्रोसेसिंग यूनिट से सैंपलों को लेकर जांच के लिए भेज दिया है । रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

डिब्बों में मिला फूड आइल, यूरिया और केमिकल :

FOOD DEAPARTMENT ACTION :  जानकारी के अनुसार खाद्य विभाग को नकली दुश और केमिकल मिलाकर पनीर बनाने की शिकायत मिली थी सूचना के आधार पर देमार के इस फैक्ट्री में खाद्य विभाग, नायब तहसीलदार और स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की कार्रवाई की गई जिसमें गोदाम में अलग अलग बोरियों में अलग अलग कंपनी के दूध पाउडर के सैकड़ों पैकेट के साथ ही कई टीन के डिब्बों में फूड आइल, यूरिया और केमिकल पाया गया। 

एसीटिक एसिड के कई गेलन बरामद :

FOOD DEAPARTMENT ACTION : फैक्ट्री के संचालक नावेद खान ने बताया कि वह दूध पाउडर सेल करता है विभाग ने जो केमिकल और डिटर्जेंट पाया हैं उससे प्रोसेसिंग यूनिट की सफाई की जाती है। संचालक ने बताया कि फैक्ट्री में मिले यूरिया को गार्डन और खेतों में उपयोग के लिए रखा गया है। आपको बता दें की खाद्य विभाग ने सभी सामग्रियों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है । फैक्ट्री में एसीटिक एसिड के कई गेलन भी बरामद किया गया है। संचालक ने इसका उपयोग मशीन की साफ सफाई के लिए करना बताया है। फूड आइल के संबंध में कहा कि वो आइल नमकीन बनाने में उपयोग किया जाता है लेकिन उसके द्वारा किसी भी ब्रांड के नमकीन नहीं बनाया जाता। नमकीन बनाने की यूनिट रायपुर स्थित शंकर नगर में है और उसके लिए वह तेल यहाँ स्टोर कर लेता है। 

 FOOD DEAPARTMENT ACTION : इस पूरी कार्रवाई पर नायब तहसीलदार भूपेंद्र सिंह ने कहा कि शिकायत के आधार पर कार्रवाई किया गया है सैंपल लेकर खाद्य विभाग द्वारा जांच के लिए भेज दिया गया है । जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।  


संबंधित समाचार