होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Central government advised: केंद्र सरकार ने राज्यों को दी अहम एडवाइजरी, पर्याप्त मेडिकल ऑक्सीजन की हो व्यवस्था

Central government advised: केंद्र सरकार ने राज्यों को दी अहम एडवाइजरी, पर्याप्त मेडिकल ऑक्सीजन की हो व्यवस्था

Central government advised: चीन में कोरोना से मची तबाही को देखते हुए भारत में केंद्र सरकार ने शनिवार को राज्यों को एक और अहम एडवाइजरी जारी की है. डेल्टा वेरिएंट के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण मचे हाहाकार को ध्यान में रखते हुए इस बार राज्यों को पर्याप्त मेडिकल ऑक्सीजन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

READ MORE: क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज मनी हाइस्ट के नक़्शे कदम पर SBI से सोना चोरी, स्ट्रांग रुम तक 8 फीट अंडरग्राउंड रास्ता बनाया

केंद्र सरकार की ऑक्सीजन की व्यवस्था के लिए एडवाइजरी:
केन्द्रीय स्वस्थ मंत्री सचिव राजेश भूषण नई एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए और प्रेशर स्विंग एडजॉर्शन प्लांट को चालू रखा जाए. केंद्र और राज्य की सरकारें कोरोना की संभावित चौथी लहर से देश को बचाने के लिए हर स्तर पर समीक्षा कर रही है. 

READ MORE: मथुरा के मस्जिद का किया जाएगा सर्वे, नीचे मंदिर होने की संभावना कोर्ट ने 20 जनवरी तक मांगी रिपोर्ट..


प्रधानमंत्री ने दी थी चेतावनी:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को चेतावनी दी थी कि कोरोना मह्मारी अभी खत्म नहीं हुई है, चीन और अन्य देशों में मामलों में भारी वृद्धि देखी जा रही है। इस दौरान भारत में कोविड की तीन लहरें देखी गई जिसमें दूसरी लहर डेल्टा वेरिएंट के दौरान अस्पतालों में मरीजों की भारी भीड़ उमरी थी। और ऑक्सीजन की कमी के कारण कई लोगों की जान भी गई. 

READ MORE: देश की राजधानी में पहुंची राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, सोनिया और प्रियंका भी हुईं शामिल  

latest news Videos यहां देखें:

 


संबंधित समाचार