होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

एमपी लोकसभा चुनाव : मध्यप्रदेश की 5 आदिवासी सीटों पर खेल बिगाड़ेगी बाप, लड़ेगी चुनाव

एमपी लोकसभा चुनाव : मध्यप्रदेश की 5 आदिवासी सीटों पर खेल बिगाड़ेगी बाप, लड़ेगी चुनाव

एमपी लोकसभा चुनाव : मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होने वाला है। वही चुनाव के परिणम 4 जून को आएंगे, लेकिन इससे पहले मध्यप्रदेश का लोकसभा चुनाव अब और भी रोचक होने जा रहा है। प्रदेश के प्रमुख दल भाजपा—कांग्रेस के बीच तो कड़ी ​टक्कर है तो वही बसपा भी दम भर रही है। तो वही अब लोकसभा के रण में बाप पार्टी ने दमदार एंट्री मारी है। 

दरसअल, मध्यप्रदेश की 5 लोकसभा सीटों पर भारत आदिवासी पार्टी यानि बाप पार्टी चुनावी मैदान में कूदी है। बाप पार्टी ने 5 सीटों में से 4 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे है। पार्टी ने प्रदेश की आदिवासी बाहुल लोकसभा सीट जिनमें मंडला, बैतूल, रतलाम और धार से उम्मीदवारों का ऐलान किया है। जबकि एक सीट पर अभी प्रत्याशी का ऐलान होना बाकी है। भारत आदिवासी पार्टी ने झाबुआ—रतलाम सीट से बालू सिंह गामद, धार से जाम सिंह निनामा, मंडला से चरण सिंह धुर्वे और बैतूल से अनिल उइके को चुनावी मैदान में उतारा है। 

बाप विधायक डोडियार करेंगे प्रचार

भारत आदिवासी पार्टी से मध्यप्रदेश विधानसभा से एक मात्र विधायक कमलेश्वर डोडियार पांचों सीटों पर चुनावी अभियान की कमान संभालेंगे। बाप पार्टी का कहना है कि हमारी पार्टी आदिवासी समाज के लिए, आदिवासियों के हितों की रक्षा के लिए चुनावी मैदान में कूद रही है। प्रदेश की जिन पांचों सीटों पर भारत आदिवासी पार्टी चुनाव लड़ रही है, वह आदिवासी बाहुल सीटें है। इन सीटों पर बाप पार्टी भाजपा—कांग्रेस का खेल बिगाड़ सकती है। 


संबंधित समाचार