होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मुंबई के ड्रीम मॉल में लगी भीषण आग, आग की चपेट में आया तीसरे मंजिल पर बना अस्पताल

मुंबई के ड्रीम मॉल में लगी भीषण आग, आग की चपेट में आया तीसरे मंजिल पर बना अस्पताल

मुंबई के भांडुप इलाके में स्थित ड्रीम मॉल में भीषण आग लग गई। इस मॉल की तीसरे मंजिल पर एक अस्पताल भी है जोकि आग की चपेट में आ गया है। इस आग में झुलस कर दो लोगों की मौत हो गई है। कई घायल भी बताएं जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सनराइज अस्पताल में करीब 70 मरीज भर्ती थे, जिनमें अधिकतर मरीज कोरोना वायरस से सक्रमित हैं।

अस्पताल में आग लगने की सूचना मिलने पर तुरंत पुलिस और फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। फायर ब्रिगेड की सहायता से अस्पताल के भीतर से सभी मरीजों को निकाल कर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। घंटों की मशक्कत के बाद आग पर भी काबू पा लिया गया।

बीती रात लगी आग की जांच की जा रही है। साथ ही अस्पताल के अंदर देखा जा रहा है कि कहीं कोई मरीज तो फंसा नहीं है। जानकारी के अनुसार, डीसीपी प्रशांत कदम ने कहा कि 90 से 95 प्रतिशत मरीजों को बचा लिया गया है। जबकि दो लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

वहीं मुंबई मेयर ने कहा है कि मैंने पहली बार मॉल के भीतर अस्पताल देखा है। आग किस वजह से लगी है इसका पता लगाया जा रहा है। कोरोना मरीजों समेत अन्य मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में आग लगने से 10 शिशुओं की मौत हो गई थी। स्पेशल न्यूबॉर्न केयर यूनिट में आग लगने की वजह से ये हादसा हुआ था।


संबंधित समाचार