होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

'झीरम घाटी कांड के 10 बरस': सीएम बघेल ने झीरम घाटी के शहीदों को किया नमन, कही ये बात... 

'झीरम घाटी कांड के 10 बरस': सीएम बघेल ने झीरम घाटी के शहीदों को किया नमन, कही ये बात... 

Raipur: 25 मई 2013 के झीरम घाटी कांड को आज 25 मई 2023 में 10 साल पुरे हो गए. इस नक्सल हमले में शहीद नेताओं और जवानों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नमन करते हुए उन्हें अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है। झीरम घाटी के नक्सल हमले में छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता विद्याचरण शुक्ल, नंदकुमार पटेल, महेंद्र कर्मा सहित कई अन्य नेता और सुरक्षा बलों के जवान शहीद हो गए थे.

झीरम घाटी शहादत दिवस की पूर्व संध्या पर जारी अपने सन्देश में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि झीरम घाटी के शहीदों और विगत वर्षों में नक्सल हिंसा के शिकार हुए सभी लोगों की याद में वर्ष 2020 से 25 मई को हर वर्ष ’झीरम श्रद्धांजलि दिवस’ मनाया जाता है. इस दिन प्रदेश के सभी शासकीय एवं अर्धशासकीय कार्यालयों में दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी जाती है. 

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखी ये बात:
इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर लिखे- "कोटि-कोटि नमन एवं विनम्र श्रद्धांजलि. झीरम घाटी में 25 मई 2013 को हुए नक्सल हमले में शहीद हमारे नेताओं और जवानों की शहादत को हम सबका प्रणाम। 
आज पूरा प्रदेश जब #झीरम_श्रद्धांजलि_दिवस मना रहा है, तब सब अनसुलझे सवाल आज भी जिंदा हैं..हम सब राज्य को शांति का टापू बनाने की अपनी शपथ को दोहराते हैं।"

read more :  25 मई के लिए मेष से लेकर मीन तक के राशियों के लिए आज का राशिफल


 


संबंधित समाचार