होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Shah's warning : शाह ने दी हिदायत, वोटिंग प्रतिशत तय करेंगे नेताओं का पद, किसी पर भी गिर सकती है गाज

Shah's warning : शाह ने दी हिदायत, वोटिंग प्रतिशत तय करेंगे नेताओं का पद, किसी पर भी गिर सकती है गाज

भोपाल। एमपी में लोकसभ के दूसरे चरण के मतदान भी पूरे हो चुके हैं और इस मतदान में भी वोटिंग प्रतिशत कम आंका गया है। इस कमी को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने मंत्रियों को उनके पद से हटाए जाने की बात कही है। उनका कहना है कि जिस क्षेत्र में कम मतदान होगा उसे मंत्री पद से हटा दिया जाएगा। वहीं उन विधायकों को मंत्री पद दे दिया जाएगा जिनके क्षेत्र में अधिक मतदान होगा। शाह की इस हिदायत के बाद आज भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक की जा रही है। 

जाएंगे पद

हाल ही में अमित शाह का एक बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने मंत्रियों से पद छीन लेने की बात कही है। वहीं विधायकों को मंत्रि पद दिए जाने की बात भी कही है। एमपी में अब तक हुए दोनों चरणों के चुनाव में वोटिंग प्रतिशत कम देखा जा रहा है। इसके चलते अमित शाह का बयान सामने आया है कि जिस किसी मंत्री के क्षेत्र में वोटिंग पर्सेंट कम होगा उसे पदमुक्त कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं उन विधायकों को मंत्री पद भी दे दिया जाएगा जिनके क्षेत्र में अधिक मतदान होगा। 

विधायक कर रहे औपचारिकता

शाह की हिदायत के साथ ही भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक भी बुलाई जा चुकी है। जो भाजपा कार्यालय में की जानी है। इस बैठक में कई दिग्ग्ज नेताओं को अपने पद की चिंता भी सताने लगी है। इस मामले में सीएम मोहन ने आज चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय से समीक्षा भी की है। वहीं ये बात सामने आई है कि भाजपा के चुनाव प्रबंधन से जुड़े नेता भी मानते हैं कि विधायक केवल औपचारिकता कर रहे हैं। कार्यकर्ता भी बहुत उत्साह से काम नहीं कर रहे। इस कारण कई लोगों के पदों पर गाज गिरने की संभावना जताई जा रही है। 
 


संबंधित समाचार