होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP ELECTION 2024: तीसरे चरण के चुनाव की तैयारी पूरी, केन्द्रों पर पेयजल, दवाइयाँ की व्यवस्था, निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी

MP ELECTION 2024: तीसरे चरण के चुनाव की तैयारी पूरी, केन्द्रों पर पेयजल, दवाइयाँ की व्यवस्था, निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी

भोपाल : देश में तीसरे और चौथे चरण  के चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के साथ साथ चुनाव आयोग ने भी तैयारी तेज कर दी है। तीसरे चरण पर 9 दिनों के बाद चुनाव होने है। ऐसे में जहां पार्टी के दिग्गज नेता जनता को साधने के लिए एड़ी से चोटी का जोर लगा रहे है, तो वही दूसरी तरफ तैयारियों की जानकारी देते हुए निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने कहा कि मध्यप्रदेश में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव की तैयारी पूरी हो गई है। 

केन्द्रों पर पेयजल, दवाइयाँ और टेन्ट की व्यवस्था

तीसरे चरण में 17 सीटों पर 7 मई और चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा। ऐसे में चुनाव की तैयारियों की जानकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देते हुए मप्र अनुपम राजन ने कहा कि तीसरे चरण के सभी 9 संसदीय क्षेत्रों में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान की तैयारियां कर ली गई हैं। सभी मतदान केन्द्रों पर पेयजल, दवाइयाँ और टेन्ट की व्यवस्था की जा रही है। मुरैना में जरूरत अनुसार फोर्स उपलब्ध कराया जायेगा।

इन सीटों पर होगा चुनाव 

बता दें कि  तीसरे चरण में भोपाल, सागर, बैतूल, राजगढ़, विदिशा, गुना, भिंड, मुरैना, ग्वालियर में मतदान होगा। वहीं, चौथे चरण में देवास, उज्जैन, इंदौर, धार, खंडवा, खरगोन-बड़वानी, धार, रतलाम-झाबुआ सीट शामिल हैं। जहां पर कड़ी सुरक्षा के चुनाव होने जा रहे है। 


संबंधित समाचार