होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

घर बैठे मिलेगी सरकारी योजनाओं की पूरी जानकारी, जनसंपर्क विभाग ने Koo App से मिलाया हाथ

घर बैठे मिलेगी सरकारी योजनाओं की पूरी जानकारी, जनसंपर्क विभाग ने Koo App से मिलाया हाथ

मध्यप्रदेश। हाल ही में आई बाढ़ (Flood) और उसके पहले कोरोना (Corona Virus) के संकट ने मध्यप्रदेश के जनजीवन को काफी प्रभावित किया है। जनजीवन को पटरी पर लाने के लिए और लोगों तक सरकारी योजनाओं (Government Schemes) की पूरी जानकारी पहुंचाने के लिए मध्यप्रदेश के जनसम्पर्क ने एक बड़ा कदम उठाते हुए कू ऐप (Koo App) से हाथ थामा है। अब मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) का जनसम्पर्क विभाग (Public Relations Department) स्वदेशी ऐप Koo के माध्यम से लोगों को सभी जानकारी देता रहेगा और लोगों की मदद करेगा। जनसम्पर्क विभाग से कोई भी सहायता लेने के लिए और सरकार की सभी योजनाओं की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए आप भी Koo पर उनके ऑफिशियल हैंडल @JansamparkMP को फॉलो करें। जनसम्पर्क विभाग ने इसका एलान अपने Koo App के ऑफिशियल हैंडल @JansamparkMP पर पोस्ट कर बताया कि अब Koo पर शासन-प्रशासन संबंधी सभी जरूरी जानकारी नागरिकों को उपलब्ध करवाई जाएगी।

बता दें कि स्वेदशी ऐप Koo पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singh chauhan), कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former cm kamalnath), लोकसभा से सांसद नकुलनाथ (Nakulnath) पहले से ही काफी सक्रीय हैं और सारे अपडेट्स इस ऐप के जरिए साझा करते रहते हैं।

राज्य के सभी नागरिक इस जनसम्पर्क विभाग से Koo App के जरिए प्रदेश में चल रही सभी सरकारी योजनाओं (Government Schemes) की जानकारी बहुत ही आसानी से प्राप्त कर सकते हैं और सरकारी योजनाओं का लाभ घर बैठे सरलता से उठा सकते हैं। Koo पर जनसम्पर्क विभाग के माध्यम से सरकार द्वारा वार्ड/पंचायत में क्रियान्वित सभी योजनाओं की जानकारी एक ही जगह उपलब्ध करवाई जा रही है। यह सूचना का अधिकार अधिनियम, 2005 की धारा 4 (2) को क्रियान्वित करता है। अब लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है अब राज्य के लोग बड़ी ही सरलता से प्रदेश सरकार द्वारा नागरिकों के हित के लिए चलाई जा रही योजनाओं और सेवाओं का लाभ Koo पर जनसम्पर्क विभाग को फॉलो कर के उठा सकते हैं।
 


संबंधित समाचार