होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Wrestlers Protest: जंतर-मंतर से दिल्ली गेट तक पहलवानों का केंडल मार्च, अब तक देश के बेटियों को न्याय नहीं मिल

Wrestlers Protest: जंतर-मंतर से दिल्ली गेट तक पहलवानों का केंडल मार्च, अब तक देश के बेटियों को न्याय नहीं मिल

 

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवानों ने मंगलवार (23 मई) को कैंडल मार्च आयोजित किया है. इस कैंडल मार्च का मुख्य आयोजन स्थान जंतर-मंतर से इंडिया गेट तक था. इस मार्च में खास प्रतिनिधि भी शामिल हुए. पहलवानों को सहायता देने के लिए र्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी शामिल हुए थे 

किसान नेता राकेश टिकैत भी कैंडल मार्च में हाजिर रहे. इस दौरान पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि हमारी बहनों का सम्मान हमारे लिए जान से भी बढ़कर है. जब तक देश के बेटियों को न्याय नहीं मिल जाता है, तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा. इस आंदोलन को कुछ लोगों ने बदनाम करने का प्रयास किया है, इसलिए उनसे अनुरोध है कि वे हमारा समर्थन जारी रखें. 

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि सभी धर्मों और जातियों के लोगों को सरकार से पूछना चाहिए कि हमारे चैंपियन एक महीने से सड़क पर क्यों हैं. उनकी जगह सड़क नहीं बल्कि अखाड़ा होनी चाहिए. पहलवान साक्षी मालिक ने कहा है कि यह देश की बेटियों की लड़ाई है और हमें सभी का समर्थन चाहिए ताकि हमें न्याय मिल सके. हजारों लोगों ने जंतर मंतर से इंडिया गेट तक इंसाफ के लिए मार्च शुरू किया है. हमारे आंदोलन को एक महीना हो चुका है, लेकिन हमें अभी तक न्याय मिलने की कोई उम्मीद नहीं है.

अगर सरकार सही रहती तो बृजभूषण शरण जेल में होते:

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बताया कि उनकी सुनवाई नहीं हो रही है और अगर सरकार सही होती तो बृजभूषण सिंह जेल में होते. पहलवानों ने बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 23 अप्रैल से जंतर मंतर पर धरना दिया है. उन्हें एक नाबालिग सहित छह महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप है. दिल्ली पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के सांसद के खिलाफ प्राथमिकियां दर्ज की थीं. 

हरियाणा के रोहतक में पहलवानों के समर्थन में खाप महापंचायत भी हुई थी जिसने फैसला किया कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध करने वाली महिलाएं 28 मई को नए संसद भवन के सामने एक पंचायत करेंगी, जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करेंगे.

read more:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ममता बनर्जी से की मुलाकात, कहा- सभी दलों के नेता आए साथ


संबंधित समाचार