होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

ICC: ‘Cricketer of the Month’ बने विराट, Worldcup में खेली पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक पारी

ICC: ‘Cricketer of the Month’ बने विराट, Worldcup में खेली पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक पारी

ICC: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ICC ने virat kohli को अक्टुबर महीने के लिए 'Cricketer of the Month’ चुना है. ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप में कोहली ने 5 मैच खेले हैं और 123 की औसत से 246 रन बनाए हैं। इस मैच में कोहली अपने बेहतरीन फॉर्म में हैं। विराट ही इस मेगा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। स्ट्राइक रेट 138.98 रहा है। इस महीने कोहली ने 4 टी-20 मैच खेले और 205 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: CHINA का जासूसी जहाज YUAN WANG 6 का अब INDIAN समुद्री सीमा में प्रवेश बाध्य

पाकिस्तान के खिलाफ खेली अपनी ऐतिहासिक पारी: 
वर्ल्डकप में अपनी पहली पारी में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया. कोहली ने 82 रन की नाबाद पारी खेली थी. उन्होंने 31 रन पर 4 विकेट खो चुकी टीम इंडिया को सम्भालते हुए, हार्दिक पांड्या के साथ 113 रन की पार्टनरशिप की. जब आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे तब कोहली ने नो बाल पर सिक्स लगाकर टीम को जीत दिलाई. इसलिए उन्हें मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया था . 

इस मैच में, , सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, केएल राहुल और दिनेश कार्तिक ने मिलकर महज 67 रन बनाए थे. वहीं अकेले विराट ने 82 रन बनाये। इससे भी ज्यादा जरुरी बात ये कि किंग कोहली ने हारती टीम को जीत दिलाई.

यह भी पढ़ें: खनन लीज आवंटन केस में JHARKHAND CM HEMANT SOREN को मिली राहत, SUPREME COURT ने जनहित याचिका को सुनवाई योग्य नहीं बताया


बांग्लादेश और नीदरलैंड के खिलाफ बनाया अर्धशतक: 
भारत-नीदरलैंड मैच में विराट ने 44 गेंद में 62 रन बनाए। बांग्लादेश के खिलाफ 44 गेंद में 64 रन की अपनी नाबाद पारी खेली और नॉट आउट रहे। इस मैच में भी किंग कोहली प्लेयर ऑफ द मैच थे। यह उन की ही इनिंग थी, जिस वजह से टीम इंडिया मजबूत स्थिती में पहुंच गई थी.


संबंधित समाचार