होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

राज्य सरकार की सफलताओं से राज्य में बेरोजगारी घटी और लोगों को मिला रोजगार- निखिल द्विवेदी

राज्य सरकार की सफलताओं से राज्य में बेरोजगारी घटी और लोगों को मिला रोजगार- निखिल द्विवेदी

रायपुर। युवा कांग्रेस के मीडिया विभाग चेयरमैन निखिल द्विवेदी ने राजधानी में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में रोजगार को लेकर विस्तृत रूप से प्रेस वार्ता किया है। इस प्रेस वार्ता में प्रमुख रूप से राज्य की सरकार जो रोजगार उपलब्ध करा रही है, 2020 में जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी से अस्त व्यस्त थी। उस परिस्थिति में राज्य की भूपेश सरकार राज्य के लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने का कार्य कर रही थी। इसके साथ ही साथ निखिल द्विवेदी ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर हमला किया और जिस प्रकार सारी सरकारी संपत्तियों को केंद्र सरकार भेज दे रही है उसको लेकर हमला किया।

आपको बता दें की रायपुर के भगत सिंह चौक में युवा कांग्रेसी कार्यकारी अध्यक्ष महेंद्र गंगोत्री एवं चेयरमैन निखिल द्विवेदी ने भगत सिंह की मूर्ति के नीचे लोगों को शपथ दिलाई। इस मोदी सरकार के खिलाफ युवा कांग्रेस खड़ी है और आगे की लड़ाई लड़ेगी उसके पश्चात नवनियुक्त चेयरमैन जी का भव्य स्वागत किया गया कार्यकर्ताओं द्वारा।

प्रेस वार्ता के कुछ मुख्य बिंदु 

▪️ छत्तीसगढ़ देश में 10 वा सर्वाधिक निजी निवेश प्राप्त करने वाला राज्य बन गया है।

▪️ राज्य में उद्योग स्थापित करने के लिए 104 समझौता ज्ञापन (एमओयू) किया।

▪️ छत्तीसगढ़ में मनरेगा में 29 लाख  81 हजार परिवारों को प्रतिदिन औषध 42 दिनों का रोजगार दिया।

▪️ 50 से अधिक वनों पशुओं को न्यूनतम समर्थन मूल्य में खरीदना राज्य सरकार की उपलब्धियां।

▪️ गोधन या योजना जैसी योजनाओं से राज्य ही नहीं पूरे देश में एक अलग पहचान बनाई और गांव के लोगों का आर्थिक रूप से और मजबूती देने का कार्य राज्य सरकार ने किया।

बता दें की मीडिया विभाग के प्रमुख निखिल द्विवेदी ने कहा की आज मैं राज्य एवं केंद्र सरकार की सफलता और असफलताओं को आपके सामने प्रस्तुत करने उपस्थित हुआ हूं। जिस प्रकार केंद्र की सरकार लगातार युवाओं और आम लोगों के साथ दूर व्यवहार और रोजगार छीनने का कार्य कर रही है। उसी तरफ राज्य की सरकार लगातार रोजगार उपलब्ध करा रही है। आज गोदाना योजना हो या फिर किसानों का धान 25 00 क्विंटल खरीदना हो या आदिवासियों का वनोपज जैसे तेंदूपत्ता को 2000 मानक बोरा से 4000 मानक बोरा राज्य सरकार ने किया है। राज्य सरकार को बहुत-बहुत बधाई देना चाहूंगा।

जिस प्रकार आज पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ट्वीट करके वर्तमान के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कह रहे हैं कि आप असम में रोजगार की बात कर रहे हैं, बल्कि छत्तीसगढ़ में लोग बेरोजगार घूम रहे हैं। मेरा तो सिर्फ पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह से एक ही कहना है, कि जब से आप के पुत्र सांसद पद से हटे हैं। तब से आप को रोजगार की चिंता होने लग गई है, क्योंकि आपके पुत्र ही बेरोजगार हो गए हैं। तो आपको आज रोजगार की फिक्र हो रही है, पहले 15 वर्षों में छत्तीसगढ़ के युवाओं की फिकर की होती तो छत्तीसगढ़ के युवा के पास रोजगार होता।

बता दें की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य रूप से मीडिया विभाग के चेयरमैन निखिल द्विवेदी कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र गंगोत्री, राष्ट्रीय प्रवक्ता संजीव शुक्ला, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा, युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष रेणु मिश्रा, युवा नेता आसिफ मेमन, प्रदेश सचिव गौरव दुबे, गौरव सिंह जिला अध्यक्ष नितिन चौरसिया, प्रिंस शर्मा, अमित बांद्रा, विधानसभा अध्यक्ष नितेश सिंह ठाकुर, प्रदेश उपाध्यक्ष भावेश शुक्ला, चेयरमैन तुषार गुहा आदि।


संबंधित समाचार