होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

SCO Summit: समरकंद में शहबाज शरीफ के साथ नहीं होगी PM Modi और पुतिन की बैठक

SCO Summit: समरकंद में शहबाज शरीफ के साथ नहीं होगी PM Modi और पुतिन की बैठक


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 15-16 सितंबर को 22वें शंघाई सहयोग संगठन सम्मेलन (Shanghai Cooperation Organization summit) में हिस्सा लेने के लिए समरकंद जाएंगे। इस दौरान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (vladimir putin) से उनकी मुलाकात होगी। यहां कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों से द्विपक्षीय बैठक की भी संभावना है। शहबाज शरीफ की रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बैठक की भी कम संभावना है।  

आपको बता दें कि पीएम मोदी (PM Modi) ने 2015 में रूस (Russia) के उफा में आयोजित एससीओ शिखर सम्मेलन (SCO summit) के दौरान पाकिस्तान प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की थी। इसके बाद भी भारत और पाकिस्तान के संबंधों में कोई बेहतर सुधार नहीं हुआ है। इसके बाद भी पाकिस्तान की तरफ से आतंकी हमले नहीं रूके। अभी भी जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए सीमा पार से पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से हमले किए जा रहे है।  

आपको बता दें कि यूक्रेन (Ukraine) को हथियारों की पूर्ति करने के लिए ब्रिटेन (Britain) के द्वारा पाकिस्तान (Pakistan) को एक हवाई-पुल के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके अलावा अमेरिका ने भी पाकिस्तान की वायुसेना को F 16 की आपूर्ति की है। जिसके बाद पाकिस्तान वायु सेना के F16 बेड़े का इस्तेमाल आतंकवाद विरोधी अभियानों के बजाय भारत के खिलाफ करने की कोशिश की जाती है।

शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) की रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) के साथ बैठक की भी कम संभावना है। पाकिस्तान के करीबी सहयोगी चीन और तुर्की और अजरबैजान के नेताओं के शरीफ से मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में आतंकियों को अब बच्चों के पोलियो टीकाकरण पर एतराज, टीकाकरण टीम पर आतंकी हमला 4 की मौत


संबंधित समाचार