होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

किसानों का रेल रोको अभियान : SKM का दावा- साेमवार को देशभर में रेल सेवा की जाएगी बाधित

किसानों का रेल रोको अभियान : SKM का दावा- साेमवार को देशभर में रेल सेवा की जाएगी बाधित

संयुक्त किसान मोर्चा ( Skm ) ने दावा किया है कि सोमवार यानि 18 अक्टूबर को देशभर में रेल रोका अभियान चलाते हुए रेल सेवा को बाधित रखा जाएगा। एसकेएम के अनुसार यह अभियान लखीमपुर खीरी किसान नरसंहार मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को मंत्री पद से बर्खास्त करके तुरंत गिरफ्तार करने की मांग समेत न्याय सुनिश्चित करने के लिए घोषित कार्यक्रम का हिस्सा है।

रविवार को अपने ब्यान में एसकेएम ने रेल संपत्ति को नुकसान पहुंचाए बिना रेले रोकने की अपील करते हुए आंदोलन को शांतिपूर्ण रखने की बात कही है। इसके साथ ही सभी घटकों से दिशानिर्देश का सख्ती से पालन करने की अपील की है।

संयुक्त किसान मोर्चा समन्वय समिति के सदस्य बलबीर राजेवाल ने रविवार को कहा कि 3 अक्टूबर 2021 को लखीमपुर खीरी किसान नरसंहार के तुरंत बाद मोर्चा ने इस नरसंहार की घटना में न्याय सुनिश्चित करने के लिए कई कार्यक्रमों की घोषणा की थी। एसकेएम शुरू से ही अजय मिश्रा टेनी को मोदी सरकार में मंत्रिपरिषद से बर्खास्त करके गिरफ्तार करने की मांग करता रहा है। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि अजय मिश्रा के मंत्री पद पर होने के कारण इस मामले में न्याय की उम्मीद नहीं है।

सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक रोकेंगे रेल

एसकेएम के अनुसार अजय मिश्रा की बर्खास्तगी से लेकर गिरफ्तारी की मांग के लिए पूर्व घोषित कार्यक्रम में अनुसार संयुक्त किसान मोर्चा और उसके सहयोगी घटक 18 अक्टूबर को पूरे भारत में रेल सेवाएं सुबह 10 से शाम 4 बजे तक बाधित रखेंगे। उनका यह कार्यक्रम रेल संपत्ति को बिना क्षति पहुंचाए पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि न्याय मिलने तक आंदोलन को और तेज किया जाएगा। एसकेएम ने कहा कि लखीमपुर खीरी किसान हत्याकांड के शहीदों की अस्थियों के साथ उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और अन्य राज्यों में विभिन्न मार्गों पर शहीद कलश यात्राएं निकाली जा रही है। यात्राओं की अगवानी के लिए भारी संख्या में किसान व आम आदमियों की भीड़ उमड़ रही है। इस मौके पर भारी भीड़ का उमड़ना शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि को दर्शाता है।


संबंधित समाचार