होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

राधिका खेड़ा ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, जानें किस बात पर हुई थी तीखी नोंक झोंक, इसकी पूरी कहानी....

राधिका खेड़ा ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, जानें किस बात पर हुई थी तीखी नोंक झोंक, इसकी पूरी कहानी....

रायपुर। Radhika Kheda resigned from Congress : कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से ठीक 2 दिन पहले उन्होंने यह फैसला लिया है। उन्होंने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को लिखे एक पत्र में अपनी बात रखी है. अपने लेटर को उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया है. अपने पोस्ट में उन्होंने कहा कि आज अत्यंत पीड़ा के साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता त्याग रही हूं व अपने पद से इस्तीफा दे रही हूं. हां मैं लड़की हूं और लड़ सकती हूँ, और वही अब मैं कर रहीं हूं। अपने और देशवासियों के न्याय के लिए मैं निरंतर लड़ती रहूंगी। उन्होंने अपने इस्तीफे में राम मंदिर के दर्शन को लेकर विवाद बताया है।  

आपको बता दें कि, मंगलवार शाम को राधिका खेड़ा ने मीडिया वालों को बाइट के लिए आमंत्रित किया था। बाइट देने के बाद वह संचार विभाग में मौजूद थीं।मीडिया के लोग बाइट लेने के बाद जा चुके थे। देर रात संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला और प्रवक्ता राधिका खेड़ा के बीच तीखी बहस हुई थी। 

कांग्रेस प्रवक्ताओं में हुई तीखी बहस :


Radhika Kheda resigned from Congress : इसके कुछ देर बाद ही संचार अध्यक्ष प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला के कमरे के बाहर बहस होने की आवाजें आने लगी। जानकारी के मुताबिक, सुशील आनंद शुक्ला और राधिका खेड़ा के बीच कुछ-कुछ बातों को लेकर तीखी बहस होने लगी। जिसके बाद राधिका खेड़ा कांग्रेस भवन से रोते हुए बाहर निकली और अपने होटल के लिए रवाना हो गई। 

बहस का वीडियो आया सामने : 

 
Radhika Kheda resigned from Congress : दूसरे दिन बु्धवार को इस बहस का वीडियो सामने आ गया जिसमें राधिका को कहते हुए सुना जा सकता है कि वह किसी बड़े कांग्रेस नेता से रोते हुए यह कह रही है कि वह कांग्रेस पार्टी छोड़ रही है। उनके साथ दशकों की राजनीति में कभी ऐसा नहीं हुआ है। वहीं इस मामले की शिकायत राधिका खेड़ा ने दिल्ली पार्टी कार्यालय, वरिष्ठ नेताओं से भी कर दी है।

जांच के बाद आया इस्तीफा :


Radhika Kheda resigned from Congress : आपको बता दें की संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला पर राधिका खेड़ा ने कई आरोप लगाए थे और इसकी शिकायत पार्टी के आला नेताओं से भी किया गया था जिसके बाद मीडिया विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन खेड़ा ने 24 घंटे में मामले की जाँच के लिए समिति गठित की थी। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज राजधानी रायपुर स्थित राजीव भवन पहुंचे जहां कांग्रेस नेत्री और प्रवक्ता राधिका खेड़ा से मिलकर चर्चा भी हुई। इसके बाद आज रविवार को राधिका खेड़ा ने ट्वीट करते हुए अपनी प्राथमिक सदस्य्ता से इस्तीफा दे दिया है।  राजनितिक गलियारों में यह खबर आग की तरह फैलने लगी है। 


संबंधित समाचार