होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

महाराष्ट्र के इन 11 जिलों में ऑरेंज अलर्ट, लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से लोग परेशान

महाराष्ट्र के इन 11 जिलों में ऑरेंज अलर्ट, लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से लोग परेशान

Mausam Ki Jankari (मौसम की जानकारी): महाराष्ट्र (Maharashtra) में लगातार हो रही बारिश (Rain) की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई, पुणे (Mumbai And Pune) और राज्य के अन्य हिस्सों में पिछले दो दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है। कोंकण समेत कुछ जिलों में भी यही स्थिति है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग के 11 जिलों को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि एक जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक राज्य में भारी बारिश की संभावना है। पालघर जिले को रेड अलर्ट घोषित किया गया है, जबकि मुंबई, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर, सतारा, पुणे, नासिक, धुले और नंदुरबार को ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया है। जलगांव, औरंगाबाद, बुलडाना, जालना और अकोला जिलों को भी येलो अलर्ट जारी किया गया है। कोंकण, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। गणेश चतुर्थी तक बारिश कम होने की संभावना है।
 

बीते मंगलवार को राज्य में भारी बारिश हुई है। शाम को मुंबई और ठाणे में भारी बारिश के कारण ट्रैफिक जाम हो गया। जिस कारण लोगों को अपने घरों तक पहुंचने में देरी हुई। मराठवाड़ा और विदर्भ की नदियों में भी बाढ़ आई है, जिसमें चार दिनों में 12 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा बारिश ने फसलों को बुरी तरह प्रभावित किया है। कोंकण के मुरुद में मंगलवार को 474 मिमी बारिश हुई। चिपलुन को 220 मिमी और दापोली को 300 मिमी से वर्षा हुई है। संगमेश्वर बाजार में बाढ़ का पानी घुस गया है। राजापुर तालुका में लगातार बारिश ने व्यापारियों में चिंता बढ़ा दी थी।

 


संबंधित समाचार