होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

New Parliament Building: विपक्ष ने नए संसद भवन के उद्घाटन पर कर रहे बहिष्कार, अमित शाह ने छत्तीसगढ़ विधानसभा किया जिक्र

New Parliament Building: विपक्ष ने नए संसद भवन के उद्घाटन पर कर रहे बहिष्कार, अमित शाह ने छत्तीसगढ़ विधानसभा किया जिक्र


 


New Parliament Building: विपक्ष के विरोध के बावजूद, केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) अमित शाह ने नए संसद भवन (Parliament House) के उद्घाटन करने के लिए पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी (Congress party) इस उद्घाटन को बहिष्कार करके ओछी राजनीति कर रही है. अमित शाह (Amit Shah) ने मोदी के साथ पूरी जनता का आशीर्वाद प्राप्त किया और सोनिया गांधी(Soniya Gandhi) के साथी छत्तीसगढ़ का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी(PM Modi) आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान नए संसद भवन (Parliament House)  का लोकार्पण करने की योजना बना रहे हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी इसे बहिष्कार कर रही है. उन्होंने कांग्रेस पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया.

Read More:AAJ KA RASHIFAL: 26 मई का 12 राशियों के लिए राशिफल, जानिए क्या कहते है आज आपके सितारे

अमित शाह ने छत्तीसगढ़ विधानसभा किया जिक्र:
अमित शाह ने बताया कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में विधानसभा का उद्घाटन कांग्रेस नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने किया था, जबकि राज्यपाल एक आदिवासी थीं. उन्होंने पूछा कि इसके बावजूद उन्हें क्यों नहीं बुलाया गया. उन्होंने इसी तरह झारखंड, मणिपुर, असम, और तमिलनाडु में भी ऐसा ही किया गया है. उन्होंने कांग्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि वे सब करते हो तो सब ठीक है, लेकिन अगर मोदी करते हैं तो उसे बहिष्कार कर रहे हैं.

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि देश की जनता ने दो बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को चुना है. वे कहा कि जनता कांग्रेस (Congress) की इच्छा पर नहीं चलती है. संसद में मोदी को बोलने नहीं देते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि इस बार मोदी को 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी और कांग्रेस को जनता कम सीटें देगी. उन्होंने कांग्रेस (Congress) को यह भी समझाया कि पिछली बार विपक्ष को स्टेटस भी नहीं मिला, लेकिन इस बार उतनी भी सीट नहीं मिलेगी. 

इन दलों के नेता ने किया बहिष्कार:
21 दलों ने नए संसद भवन (new Parliament building) के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया है. इसमें कांग्रेस, टीएमसी, आप, जेडीयू, आरजेडी, डीएमके, एनसीपी, समाजवादी पार्टी और अन्य दल शामिल हैं. ये दल संसद भवन (Parliament House) के उद्घाटन को राष्ट्रपति (President) के हाथों कराने की मांग कर रहे हैं. हालांकि, विपक्षी दलों की इस मुहिम में कुछ कमजोरी दिख रही है. जहां कुछ दल प्रधानमंत्री के हाथों नए संसद भवन के उद्घाटन का विरोध कर रहे हैं, वहीं अधिकतर दल समर्थन में आए हैं.

Read More:इमरती देवी ने किया बड़ा दावा, गुना लोकसभा से किसे मिलेगा टिकट

 

 


संबंधित समाचार