होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Midan : 'मैदान' के मेकर्स पर लगा स्क्रिप्ट चोरी का आरोप, मैसूर कोर्ट ने फिल्म रिलीज़ होने पर लगाई रोक 

Midan : 'मैदान' के मेकर्स पर लगा स्क्रिप्ट चोरी का आरोप, मैसूर कोर्ट ने फिल्म रिलीज़ होने पर लगाई रोक 

दिल्ली। अजय देवगन स्टारर फिल्म 'मैदान' सुर्ख़ियों में बनी हुई है। फिल्म के दमदार टीज़र ने सिनेमा लवर्स को काफी अट्रैक्ट किया जिसके चलते रिलीज से पहले ही इसने कमाई करनी शुरू कर दी। आज यानी ईद के मौके पर मैदान सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है लेकिन अब यह एक बड़ी मुश्किल में घिर गई है। दरअसल फिल्म की कहानी चोरी करने के आरोप में मैसूर कोर्ट ने रिलीज पर रोक लगा दी है। चलिए जानते है क्या है पूरा मामला। 

'मैदान' की बढ़ी मुश्किलें

अजय देवगन की 'मैदान' मुश्किल में फंस गई है।  दरअसल फिल्म पर कहानी चुराने का आरोप लगा है। कर्नाटक के एक स्क्रिप्टराइटर अनिल कुमार ने आरोप लगाया है कि बोनी कपूर और ज़ी स्टूडियो द्वारा निर्मित फिल्म भारत के पूर्व फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम के जीवन पर उनकी स्क्रिप्ट से चुराई गई है।  ऐसे में मैसूर कोर्ट ने स्किप्टराइटर के साहित्यर चोरी के दावे के आधार पर फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। 

लेखक ने लगाया ये आरोप 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 'मैदान' के मेकर्स पर आरोप लगाते हुए लेखक ने कहा कि, '2010 में, मैंने कहानी लिखना शुरू किया और 2018 में मैंने इसके बारे में एक पोस्टर पोस्ट किया, और मैं अपने लिंक्डइन पोस्ट के माध्यम से विज्ञापन निर्देशक सुखदास सूर्यवंशी के संपर्क में आया। उन्होंने मुझे बॉम्बे बुलाया और स्क्रिप्ट लाने के लिए कहा। मेरे पास पूरी चैट हिस्ट्री है. उन्होंने मुझसे कहा कि वह मेरी मुलाकात आमिर खान से कराएंगे लेकिन कुछ कारणों से मैं उनसे नहीं मिल सका। मैंने उन्हें कहानी दी और इसे स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन के साथ पंजीकृत किया। हाल ही में, मैंने सुना कि मैदान नाम की एक फिल्म रिलीज़ हो रही है, मुझे आश्चर्य हुआ क्योंकि मेरी भी यही कहानी है। जब मैंने टीज़र और उनके बयान देखे तो मुझे पता चला कि यह मेरी कहानी थी'
 


संबंधित समाचार