होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Makeup Tips: लैवेंडर शेड्स के साथ खुद को दें नया लुक, एक्सपर्ट से जानें मेकअप टिप्स

Makeup Tips: लैवेंडर शेड्स के साथ खुद को दें नया लुक, एक्सपर्ट से जानें मेकअप टिप्स

Makeup Tips: आमतौर पर महिलाएं अपने मेकअप प्रोडक्ट्स (Makeup Products) के शेड पर ज्यादा ध्यान नहीं देती हैं। ब्लशर हो या लिपस्टिक, अधिकतर महिलाएं रेड कलर ही अप्लाई करती हैं। मेकअप के ओल्ड स्टाइल (Old Style) में ऐसा पैटर्न पसंद किया जाता रहा है, जबकि नए लुक के लिए मेकअप प्रोडक्ट्स के शेड्स (Makeup Shades) में भी काफी एक्सपेरिमेंट किए जाने लगे हैं। इन दिनों लैवेंडर शेड (Lavender Shade) खूब ट्रेंड में है। यहां हम आपके लिए लेकर आएं हैं, ब्यूटीशियन (Beautician) साधना शर्मा (Sadhna Sharma) से लैवेंडर शेड मेकअप (Lavender Shade Makeup) को लेकर कुछ टिप्स और साथ ही बताएंगे कि इसमें आप कौन-से मेकअप प्रोडक्ट्स ट्राय कर सकती हैं।

आई लाइनर

ज्यादातर महिलाएं ब्लैक कलर का आई लाइनर ही अप्लाई करती हैं। लेकिन अगर आप अपने मेकअप को नया लुक देना चाहती हैं तो लैवेंडर शेड का आई लाइनर सेलेक्ट कर सकती हैं। इसमें भी आप अगर एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो पहले आंखों के ऊपर ब्लैक आई लाइनर की एक लाइन अप्लाई करें। इसके बाद दूसरी लाइन लैवेंडर शेड के लाइनर की लगाएं। इससे आंखों को ब्राइट लुक मिलेगा। अगर आपको स्मोकी लुक पसंद है, तो लोअर लैश लाइन में लैवेंडर शेड का काजल लगाकर इसे अच्छी तरह स्मज कर लें। इस तरह आंखों को स्मोकी लुक मिलेगा।

ब्लशर

ब्लशर अप्लाई करने से मेकअप लुक कंप्लीट ही नहीं परफेक्ट भी नजर आता है। आमतौर पर महिलाएं रेड, पिंक और कोरल कलर का ब्लशर यूज करती हैं, लेकिन ब्लशर शेड्स में कुछ नया ट्राय करना चाहती हैं तो इसमें भी लैवेंडर शेड को चुन सकती हैं। लेकिन ध्यान रखें कि दिन के समय होने वाले ऑफिसियल गेट-टू-गेदर और अन्य छोटे-मोटे फंक्शन में इस शेड के ब्लशर को ना लगाएं। यह शेड नाइट फंक्शंस में कैरी कर सकती हैं।

लिपस्टिक

लिपस्टिक भी रेड या मैरून कलर के ही आप ज्यादातर अप्लाई करती हैं। लेकिन अगर आपको नाइट पार्टीज में जाना हो तो इन कलर्स के बजाय लैवेंडर शेड की लिपस्टिक आजमा सकती हैं। ध्यान रखें कि इस कलर की लिपस्टिक हर स्किन कलर पर सूट नहीं करती। इसलिए इस शेड की लिपस्टिक खरीदने से पहले अपनी ब्यूटी एक्सपर्ट से बात कर लें। अगर आपकी स्किन कलर इस शेड की लिपस्टिक को सूट कर रही है, तभी इसे अप्लाई करें। वैसे लैवेंडर लिपस्टिक में भी कई ऑप्शंस अवेलेबल हैं, आप उनमें से कोई भी चूज कर सकती हैं।

इन बातों का रखें ध्यान

  • जब भी लैवेंडर शेड के ब्लशर या लिपस्टिक को अप्लाई करें तो आई लाइनर में इसी कलर के शेड को यूज ना करें।
  • अगर आप चीक्स पर लैवेंडर शेड का ब्लशर यूज कर रही हैं, तो लिप्स और आई मेकअप के लिए लाइट कलर के शेड्स का यूज करें।
  • लैवेंडर शेड के आई लाइनर मैट, ग्लिटरी और शिमरी टाइप में भी अवेलेबल हैं। आप अपने मेकअप पैटर्न और ऑकेजन को ध्यान में रखते हुए इनमें से कोई सेलेक्ट कर सकती हैं।
  • इस शेड के प्रोडक्ट्स को मेकअप के बाद सिर्फ हाईलाइटर के तौर पर भी यूज कर सकती हैं। लेकिन उसे सही तरह से अप्लाई करने का मैथड आपको आना चाहिए।

संबंधित समाचार