होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Karnataka Chief Minister: कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद मुख्यमंत्री पद पर फैसला आज, सीएम के रेस में ये नेता शामिल.... 

Karnataka Chief Minister: कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद मुख्यमंत्री पद पर फैसला आज, सीएम के रेस में ये नेता शामिल.... 

Karnataka Chief Minister:  13 मई को कर्नाटक इलेक्शन का रिजल्ट आया जिसमें कांग्रेस ने बड़ी बढ़त के सतह जीत हासिल की है. अब कांग्रेस के जीतने के बाद आज दल अपने नवनिर्वाचित विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक करेगी,  जिसमें विचार विमर्श किया जाएगा और अपना नया नेता  चुना जायेगा।

डी.के. शिवकुमार और सिद्दारमैया रेस में शामिल: 

कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आज शाम साढ़े पांच बजे विधायक दल की बैठक करने जा रही है। उन्होंने कहा व्यक्ति पूजा की कोई गुंजाइश नहीं है। पार्टी सर्वोच्च है यह सिद्दारमैया या शिवकुमार की जीत नहीं है। यह वह जीत है जो पुरे भारत को एकजुट करेगा। 

READ MORE: आज का दिन मां को समर्पित, जानें कैसे हुई मदर्स डे मनाने की शुरुआत

विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्दारमैया ने कहा यह जीत केवल कांग्रेस की नहीं है यह सात करोड़ कन्नडिगों की जीत है. जब भी भाजपा और कुमारस्वामी ने राज्य में शासन किया, उनके लिए स्थिर सरकार देना संभव नहीं था.. लोगों ने बदलाव लाने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री कौन आज के बैठक से तस्वीर साफ:
पार्टी सूत्रों के मुताबिक, विधायक दाल की बैठक में इस बात पर सहमति बनेगी कि मुख्यमंत्री कौन होना चाहिए और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी।  बेंगलुरु के दो शीर्ष निजी होटलों में नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों के लिए कमरे बुक किए गए हैं और उन्हें शनिवार रात तक राज्य की राजधानी पहुंचने को कहा गया है।

READ MORE: चलती कार में अचानक लगी भीषण आग, NH 30 में गाड़ी जलकर हुआ खाक


संबंधित समाचार