होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

क्या भारत में अब कमजोर पड़ रहा कोरोना, पहले की तरह खतरनाक नहीं रहा वायरस

क्या भारत में अब कमजोर पड़ रहा कोरोना, पहले की तरह खतरनाक नहीं रहा वायरस

Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस को लेकर हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या भारत में ढ़ाई लाख के पार पहुंच गई है। इंफेक्शन के मामले में भारत ने अब इटली को भी पीछे छोड़ दिया है। भारत दुनिया का पांचवा सबसे ज्यादा कोरोना केस वाला देश बन गया है। जिसके बाद सभी की चिंता काफी बढ़ गई है, लेकिन इसी बीच एक राहत भरी खबर सामने आ रही है। खबरों की मानें तो भारत में अब कोरोना कमजोर पड़ रहा है।

कोरोना पहले की तरह खतरनाक नहीं रहा

भारत में कोरोना के मामले भले ही तेजी से फैल रहे हैं, लेकिन अब यह पहले की तरह इतना खतरनाक नहीं रहा है। कहा जा रहा है कि यह खतरनाक वायरस अब धीरे-धीरे कमजोर पड़ते जा रहा है। हो सकता है कि कोरोना की चपेट में ज्यादा लोग आएं, मगर इससे मरने वालों की संख्या कम होगी।

बताया जा रहा है कि वायरस दो तरह के होते हैं। एक वायरस काफी खतरनाक होता है दूसरा वायरस कमजोर होता है। वहीं खतरनाक वायरस अब खत्म हो चुका है। जिसके साथ वायरस काफी कमजोर पड़ गया है और कोरोना की चपेट में आकर लोगों के मरने का चांस काफी कम हो गया हैं।

जून और जुलाई में कोरोना के सबसे ज्यादा केस देखने को मिल सकते हैं

बताया जा रहा है कि कमजोर वायरस तेजी से बढ़ता है, लेकिन इसका खतरा काफी कम होता है। वहीं एक्सपर्ट की मानें तो भारत में कोरोना वायरस के सितंबर महीने तक पूरी तरह से खत्म होने की संभावना है। इसके साथ ही जून और जुलाई में कोरोना के सबसे ज्यादा केस देखने को मिल सकते हैं।

अपना इम्यून सिस्टम मजबूत रखें

शुरू से ही लोगों को कोरोना से बचाव के लिए अपना इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत रखने के लिए सलाह दी जा रही है। जिस शख्स का इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत है उसे दूसरों के मुकाबले कोरोना का कम खतरा है। ऐसे में सभी के लिए बहुत जरूरी है कि लोग अपना इम्यून सिस्टम मजबूत रखें।
 


संबंधित समाचार