होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

अगर आप हैं शुगर के मरीज तो कर सकते हैं इन मीठें चीज़ों का सेवन, नहीं बढ़ेंगी ग्लूकोज़ लेवल 

अगर आप हैं शुगर के मरीज तो कर सकते हैं इन मीठें चीज़ों का सेवन, नहीं बढ़ेंगी ग्लूकोज़ लेवल 

SUGER: मधुमेह में अगर थोड़ा भी मीठा खाया जाए तो बात आपकी जान पे बन आती है जिससे लोग डर- डर कर अपना जीवन काटते रहते हैं पर आप घबराइए नहीं यहाँ हमारे पास आपके लिए खुशखबरी है. 
 

जी हाँ अगर आप हैं शुगर पेसेंट और खाना चाहते हैं मीठा तो यहाँ हमारे पास कुछ ऐसे विकल्प है जिसके सेवन से आप मीठा का अनुभव कर सकते हैं एवं आपको किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं होगा, और आपके बॉडी में ग्लूकोज लेवल पे कोई असर नहीं होगा। 
 

आइए जानते है कौन कौन  से चीज़ों का सेवन आप कर सकते हैं:

1. डार्क चॉकलेट:
 चॉकलेट बच्चों से लेकर बड़ो तक हर किसी को पसंद होता है पर मधुमेह के पेसेंट इसे खा नहीं सकते अगर खाये तो सेहत बिगड़ सकती है ऐसे में आपके पास एक बेहतर विकल्प डार्क चॉकलेट का जिससे आपके बॉडी पर ग्लूकोज़ लेवल भी कण्ट्रोल रहेगा और आपका मीठा खाने का इच्छा भी पूरा हो जायेगा। 

2. ओट्समील: 
ओट्समील हर किसी को पसंद होता है है और ये सेहत के लिए भी बहुत लाभकारी होता है पर इसे कुछ लोग मीठा समझ कर नहीं खाते पर ऐसा नहीं है ओट्समील मीठे में गिनती नहीं आता हाँ लेकिन अगर आप शुगर पेसेंट हैं तो यह आपको मीठे का अनुभव करा सकता है. 

3. ग्रीन कर्ड:
अगर आप मधुमेह के मरीज हैं तो ग्रीन कर्ड आपके लिए बेहद अच्छा ऑप्शन हो सकता है आप इसके साथ एप्पल या ड्राई फ्रूट के साथ सेवन कर सकते हैं इससे आपका शुगर लेवल भी कण्ट्रोल रहेगा। 


संबंधित समाचार