होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

फ्लोरल प्रिंट से अपने लुक में लगाए चार चांद, वार्डरॉब में जरूर शामिल करें ये आउटफिट्स

फ्लोरल प्रिंट से अपने लुक में लगाए चार चांद, वार्डरॉब में जरूर शामिल करें ये आउटफिट्स

Fashion Season: समर सीजन (Summer Season) के लिए ड्रेसअप (Dressup) चुनते समय स्टाइल के साथ-साथ कंफर्ट का भी ध्यान रखना चाहिए। ऐसा ना होने पर आउटफिट (Outfit) दिखने में तो खूबसूरत नजर आएगा, लेकिन कैरी करने में परेशानी महसूस होगी। ऐसी सिचुएशन आपके साथ ना हो, इसके लिए आप लाइट फैब्रिक (Light Fabric) वाले फ्लोरल प्रिंटेड आउटफिट्स (Floral Print Outfits) ट्राय कर सकती हैं। इससे आपको खिला-खिला लुक मिलेगा। फ्लोरल प्रिंटेड आउटफिट्स रेयॉन, जॉर्जेट और कॉटन जैसे कई फैब्रिक में मिलते हैं, लेकिन गर्मी के मौसम के लिए कॉटन फैब्रिक (Cotton Fabric) सबसे सुटेबल होती हैं। इसमें आपको तरह-तरह के डिजाइनर आउटफिट्स (Designer Outfits) मिल जाएंगे। इनमें से अपनी पसंद का कोई भी फ्लोरल प्रिंटेड आउटफिट आप अपने लिए चुन सकती हैं। गर्मियों में के मौसम को थोड़ा आसान बनाने के लिए हम आपके लिए लेकर आएं है फैशन डिजाइनर (Fashion Designer) ममता आनंद (Mamta Anand) से कुछ टिप्स...

साड़ी

साड़ी तो हमेशा से ही महिलाओं की पहली पसंद वाली ड्रेस रही है। इसमें भी फ्लोरल प्रिंटेड साड़ियां खूब पसंद की जाती हैं। फ्लोरल प्रिंट की साड़ियों को इन दिनों अपने वार्डरोब में जरूर शामिल करें। कॉटन फैब्रिक वाली प्रिंटेड साड़ियों को आप आराम से कहीं भी कैरी कर सकती हैं। जहां तक इसमें कलर सेलेक्शन की बात है तो इन दिनों इसमें व्हाइट या क्रीम बेस पर बड़े-बड़े रेड रोज वाले प्रिंट काफी ट्रेंड में हैं। आप अपनी पसंद के अनुसार, इनमें से कोई साड़ी, मैचिंग स्टाइलिश ब्लाउज के साथ कैरी कर सकती हैं।

सलवार-सूट

सलवार सूट में भी फ्लोरल प्रिंट के कई ऑप्शंस आपको मिल जाएंगे। वैसे तो फ्लोरल प्रिंट सबसे ज्यादा अनारकली सूटस पर जंचता है क्योंकि अनारकली सूट घेरे में होता है, जिस वजह से फ्लोरल प्रिंट का अलग ही लुक देखने को मिलता है। फ्लोरल प्रिंटेड डिजाइन के सलवार सूट्स आपको कई तरह के फैब्रिक जैसे जॉर्जट, रेयॉन और कॉटन में मिल जाएंगे। इनमें से आप वही फैब्रिक वाली चुनें, जो गर्मियों के लिए सबसे अधिक सूटेबल हो। आजकल स्ट्रेट कट के सूट्स भी फ्लोरल प्रिंट में अवेलेबल हैं। इसक साथ ही कुर्तियों में भी फ्लोरल प्रिंट आपको मिल जाएंगे। अमूमन कुर्ते से मैच करती हुई सलवार और चुन्नी को भी फ्लोरल प्रिंट में डिजाइन किया जाता है। इन्हें कैरी करने से आपका ओवरऑल लुक कंप्लीट हो जाता है।

अन्य ड्रेसेस

सलवार-सूट और साड़ियों के अलावा नी लेंथ ड्रेस, लॉन्ग गाउन और मिडी में भी फ्लोरल प्रिंट्स को काफी पसंद किया जा रहा है। इनमें लाइट कलर बेस वाले फ्लोरल प्रिंट को सेलेक्ट करें, इससे प्रिंट्स को उभार मिलता है और आपका लुक एन्हैंस होता है। वैसे भी गर्मियों के लिए लाइट कलर्स ही अच्छे लगते हैं। लेकिन आप ध्यान रखें कि इन ड्रेसेस में छोटे प्रिंट वाले फ्लोरल डिजाइन ही ट्राय करें। क्योंकि इनमें ज्यादा बड़े प्रिंट्स अच्छे नहीं लगते हैं।

प्रिंटेड टॉप

कॉलेज गोइंग गर्ल्स, गर्मी के इस मौसम में जींस के साथ फ्लोरल प्रिंटेड टॉप कैरी कर सकती हैं। इसमें आपका लुक काफी अट्रैक्टिव नजर आएगा। आप चाहें तो फ्लोरल प्रिंट्स में लाइट कलर्स जैसे लाइट ब्लू, पिंक, क्रीम, लेमन को चूज कर सकती हैं। ये सभी कलर्स इस सीजन में ट्रेंड में हैं। साथ ही कॉलेज में ये कलर्स सोबर लुक भी देते हैं। वैसे इन दिनों फ्लोरल प्रिंट कई डिजाइनर पैटर्न्स वाले टॉप में मिलते हैं। आप चाहें तो पसंद के अकॉडिंग स्टाइलिश फ्लोरल टॉप ट्राय कर सकती हैं।


संबंधित समाचार