होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

लोकसभा चुनाव : मध्यप्रदेश में भाजपा का टूटेगा 29 का सपना?, कांग्रेस जीत रही 4 लोकसभा सीटें

लोकसभा चुनाव : मध्यप्रदेश में भाजपा का टूटेगा 29 का सपना?, कांग्रेस जीत रही 4 लोकसभा सीटें

फलोदी सट्टा बाजार : लोकसभा चुनावों के पहले चरण के मतदान में अभी कुछ ही दिन का समय बचा हुआ है। मध्यप्रदेश में पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को होगा तो वही चुनावों के नतीजे 4 जून को आएंगे। चुनावों के परिणामों से पहले ओपिनियन पोल सामने आने लगे है। तो वही देश में सर्वे एजिंसियां भी अपने ओपिनियन पोल जारी करने लगी है। इसी बीच मध्यप्रदेश लोकसभा चुनाव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों को लेकर राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार ने अपने अनुमान जारी कर सभी को चौंका के रख दिया है। 

फलोदी बाजार के ताजा अनुमानों से भाजपा को पसीना आने लगा हैं। वही कांग्रेस के लिए राहत भरी खबर है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस एक बार फिर पटरी पर आती दिखाई दे रही है। चुनावों के मतदान और नजीतों से पहले कौन सी पार्टी कितनी सीटें जीतेगी, किसे कितना भाव मिल रहा है? आइए आपको बताते है देश के प्रसिद्ध फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़े। 

फलोदी का ताजा अनुमान

फलोदी सट्टा बाजार देश का सबसे बड़ा और प्रसिद्ध सट्ट सट्टा बाजार है। फलोदी एक जिला है जो राजस्थान में स्थित है। यहां देशभर में होने वाले चुनाव, क्रिकेट, खेलकूदों पर सट्टा लगाया जाता है। कहा जाता है फलोदी सट्टा बाजार का अबतक का आंकलन सटीक आया है। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान भी फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान सटीक आया था। फलोदी सट्टा बाजार के ताजा अनुमान ने बीजेपी को टेंशन दी है। सट्टा बाजार के अनुमान के मुताबिक देश में बीजेपी 330 से 333 सीटें जीत सकती है तो वही कांग्रेस 41 से 43 सीटें जीत सकती है। 

मध्यप्रदेश में बीजेपी को टेंशन?

देश की सीटों के बाद मध्यप्रदेश की बात करे तो मध्यप्रदेश में बीजेपी प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतने का दावा कर रही है, लेकिन फलोदी सट्टा बाजार के ताजा आंकड़ों ने प्रदेश और बीजेपी को चौंका के रख दिया है। ताजा अनुमान बीजेपी के 29 सीट जीतने के सपना को चकना चूर करता दिखाई दे रहा है। फलोदी सट्टा बाजार के ताजा अनुमान के अनुसार बीजेपी प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 24 से 25 सीटे जीत सकती है, जबकि कांग्रेस वापसी करते हुए 4 सीटों पर जीत हासिल करती नजर आ रही है। 

सट्टा बाजार दे रहा भाव?

फलोदी सट्टा बाजार के एक सटोरिए के अनुसार बीजेपी की 330—333 सीटों पर 1 रूपये का भाव मिल रहा है। जबकि बीजेपी को 350 सीटें जीतने पर 3 रूपये का भाव दिया जा रहा है। तो वही 400 सीटे जीतने पर 12 रूपये से लेकर 15 रूपए का भाव दिया जा रहा है। सट्टा बाजार के अनुमान के अनुसार बीजेपी को देशभर में 300 सीटे निश्तिच तौर पर मिलने की संभावना जताई है। 

ये सीटें जीत सकती है कांग्रेस?

सट्टा बाजार के एक सटोरिएं ने अपना नाम छिपाते हुए बताया है कि फलोदी सट्टा बाजार के अनुमान के अनुसार प्रदेश में कांग्रेस वापसी करते हुए 4 सीटों पर बेहतर प्रदर्शन करती नजर आ रही है। कांग्रेस प्रदेश की 4 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। जिनमें छिंदवाड़ा, राजगढ़, झाबुआ और बालाघाट लोकसभा सीट शामिल हैं। आपको बता दें कि हम और हमारी संस्थान ऐसे सट्टा बाजारों के आंकड़ों को सही नहीं मानती है। कौन कितने सीटें जीतेगा? किसकी सरकार बनेगी? यह तो 4 जून को आने वाले परिणामों में पता चलेगा। 


संबंधित समाचार