होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Rajiv Gandhi के पुण्यतिथि पर सीएम भूपेश बघेल ने किया नमन, देश को एक नई गति देने के लिए किए गए भरसक प्रयासों को किया याद 

Rajiv Gandhi के पुण्यतिथि पर सीएम भूपेश बघेल ने किया नमन, देश को एक नई गति देने के लिए किए गए भरसक प्रयासों को किया याद 

Rajiv Gandhi: छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी को 21 मई आज उनकी पुण्य तिथि पर उन्हें नमन किया है. और देश के लिए किये गए समस्त कार्यों एवं बेहतर भारत बनाने के लिए किये गए प्रयासों को याद किया है. 

सीएम बघेल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखे कि- "देश में आधुनिकता के प्रतीक पुरुष, उन्नति और नवनिर्माण के पर्याय, पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न स्व. राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर हम सब कोटि-कोटि नमन करते हैं।"

"राजीव जी ने युवा प्रधानमंत्री के रूप में देश की बागडोर संभाली। उनकी नवोन्मेषी और दूरदर्शी युवा सोच के कारण भारत में सूचनाक्रांति आई जिसने देश को एक नई गति और दिशा दी। उनकी पहल के प्रभाव के रूप में आज हम ई-प्रशासन का वर्तमान स्वरूप और शासकीय कामकाज में पारदर्शिता देख पा रहे हैं। डिजिटल इंडिया की नींव राजीव जी के कार्यकाल में ही रख दी गई थी।"

"राजीव जी ने ही पंचायती राज संस्थाओं और नगरीय निकायों को अधिकार संपन्न बनाकर देश की नींव मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने मतदान की आयु 21 से घटाकर कर 18 वर्ष में ही युवाओं को मत देने का अधिकार दिलाया। विज्ञान और तकनीकी को बढ़ावा देकर उन्होंने देश में उद्योगों के लिए नए रास्ते खोले। वास्तव में राजीव जी आधुनिक भारत के स्वप्नदृष्टा थे।"

"राजीव जी आतंकवाद के आगे नहीं झुके और देश के लिए अपने प्राणों की भी परवाह नहीं की। उनके सम्मान में और उनको श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी पुण्यतिथि 21 मई को पूरा देश आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाता है। आतंकवाद, नक्सलवाद, भ्रष्टाचार की जड़ें समाप्त कर देश और प्रदेश में प्रगति के लिए सबका संकल्प और कार्य ही राजीव जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।"

read more: 'पापा, आप मेरे साथ ही हैं', राजीव गांधी के पुण्यतिथि पर बेटे राहुल गांधी ने लिखा इमोशनल लाइन और शेयर किया ये वीडियो

 


संबंधित समाचार