होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Chhattisgarhia Olympic: छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को दिया जाएगा नगद पुरस्कार: मुख्यमंत्री बघेल 

Chhattisgarhia Olympic: छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को दिया जाएगा नगद पुरस्कार: मुख्यमंत्री बघेल 

Chhattisgarhia Olympic: छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आगाज हो चूका है. जिसका शुभारम्भ मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel द्वारा किया गया. जो बलबीर सिंह जुनेजा इनडोर स्टेडियम में आयोजित किया गया है. 

सभी खिलाडियों को दिया जाएगा नगद पुरस्कार: 

भूपेश बघेल ने इस दौरान खिलाडियों के इनाम न देने के शिकायत पर ऐलान किया कि "जिस किसी खिलाडी क्लस्टर, ब्लॉक, जिला, सम्भाग और राज्य स्तर की स्पर्धाओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया है उन्हें  नगद पुरस्कार दिए जाएंगे।"

आगे भूपेश बघेल ने कहा "पहले अधिकारीयों ने केवल राज्य स्तरीय में इनाम देने का सोचा था परन्तु यह गलत है अब मई खुद ऐलान करता हूँ कि क्लस्टर, ब्लॉक, जिला, सम्भाग और राज्य स्तर की स्पर्धाओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया है उन्हें  नगद पुरस्कार दिया जाएगा।"

देखें विडियो: 

 

इस ओलंपिक में फुगड़ी, बिल्लस, भंवरा, बाटी और कबड्डी, छत्रपति शिवाजी महाराज आउटडोर स्टेडियम में 100 मीटर दौड़, लंबी कूद, संखली, रस्साकशी, लंगडी, पिट्ठुल, गेंडी दौड़, माधव राव सप्रे उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में खो-खो और गिल्ली डंडा खेलों की प्रतिस्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि क्लस्टर, ब्लॉक, जिला, सम्भाग और राज्य स्तर की स्पर्धाओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने बड़े ही उत्साह के साथ भागीदारी निभाई है। राज्य स्तरीय स्पर्धा में 6 वर्ष की बेटी फुगड़ी में  और 65 वर्ष के बुजुर्ग गेंडी दौड़ में  हिस्सा ले रहे हैं.

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी आयु के लोगों ने अपने-अपने वर्गों में भाग लिया। प्रदेश में खेलों के लिए उत्साहजनक वातावरण बना, खेलों के प्रति जागरूकता बढ़ी. 

READ MORE:  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्यस्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का किया उद्घाटन, देखें LIVE

latest news Videos यहां देखें: 

 


संबंधित समाचार