होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Chhattisgarh के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने परिवार सहित दोनों शंकराचार्य भगवानों का किया पादुका पूजन 

Chhattisgarh के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने परिवार सहित दोनों शंकराचार्य भगवानों का किया पादुका पूजन 

Chhattisgarh के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके परिवार ने आज रायपुर में दो पीठों के शंकराचार्य महाराजों के पादुका पूजन किया यह पूजन प्रदेश की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना का प्रतीक है. 

शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी महाराज के मीडिया प्रभारी अशोक साहू ने बताया कि श्री शंकराचार्य आश्रम बोरियाकला में दो पीठों के जगद्गुरु शंकराचार्य विराजमान हैं. इस शुभ अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने आवास पर पादुका पूजन के लिए अपनी इच्छा प्रकट की और इसका आयोजन किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप दोनों साक्षात भगवान शंकर के स्वरूप हैं और हर सोमवार को विशेष रूप से शंकर भगवान की पूजा करने के लिए मंदिर जाते हैं. मुझे भाग्यशाली मान्यता होगी अगर आप दोनों जगद्गुरु शंकराचार्य भगवान मेरे निजी आवास पर आते हैं और सह परिवार के साथ पादुका पूजन करने का अवसर प्रदान करेंगे. इस निवेदन को बड़े खुशी के साथ शंकराचार्य महाराज ने स्वीकार किया.

Read More:TIHAR JAIL: तिहाड़ जेल में हुआ घमासान गैंगवार, कई कैदी हुए घायल

सोमवार की सुबह, ज्योतिष पीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी महाराज और शारदापीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती महाराज मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंचे और उन्हें दिव्य दर्शन दिए. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने परिवार के साथ दोनों शंकराचार्य भगवानों के पादुका पूजन किया और उनसे छत्तीसगढ़ की समृद्धि, सुख, और खुशहाली की आशीर्वाद प्राप्त किया.

सीएम ने किया निवेदन:- 
साथ ही में सीएम भूपेश बघेल ने निवेदन किया की छत्तीसगढ़ के भविष्य के लिए मुख्यमंत्री निवास में विश्राम करने रुके, जिसस मेरे परिवार को अपना सौभाग्य समझेंगे. 

इस अवसर पर ज्योतिर्मठ के सीईओ चंद्रप्रकाश उपाध्याय, ज्योतिष्पीठाधीश्वर शंकराचार्य, ब्रह्मचारी परमात्मनांद, के मीडिया प्रभारी पुर्व विधायक मोतीराम चंद्रवंशी, निधिप्रगति वाजपई, अशोक साहू, उमंग पांडे, सहित बघेल परिवार उपस्थित रहें. 

Read More:16 साल की लड़की को गोदता रहा चाकू, पत्थर से कुचला सिर, आरोपी हुआ गिरफ्तार, पढ़े दिल झकझोर देने वाली यह खबर

 

 


संबंधित समाचार