होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

CHHATISGARH : बालोद जिले में आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बघेल ने ग्रामीण से बात करते हुए कहा, भैया लड्डू नहीं खिलाये

CHHATISGARH : बालोद जिले में आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बघेल ने ग्रामीण से बात करते हुए कहा, भैया लड्डू नहीं खिलाये

CHHATTISGARH ; छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बालोद जिले मे आयोजित भेंट-मुलाकात के लिए पहुंच गए हैं। रविवार दोपहर को मुख्यमंत्री का हेलिकॉप्टर गुंडरदेही के बेलौदी गांव में उतरा। इसके बाद वे गुंडरदेही, डौंडी लोहारा और संजारी-बालोद विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करने वाले हैं। रविवार दोपहर बाद मुख्यमंत्री का हेलिकॉप्टर गुंडरदेही के बेलौदी गांव में उतरा। मुख्यमंत्री ने गांव में चौपाल लगाकर लोगों से बातचीत की। चौपाल में मुख्यमंत्री के पूछने पर गांव के शत्रुघ्न ने बताया कि उसका 35 हजार का ऋण माफ़ी हुआ है। दो साल से राजीव गांधी किसान न्याय योजना के लाभ से लाभान्वित है। डोमार सिंह साहू ने बताया, उनका तीन लाख रुपए का ऋण माफ हुआ है। 38 हजार रुपए का 4 से भी ज्यादा बार न्याय योजना का लाभ मिला है, इस पर मुख्यमंत्री ने पूछा - इतना अतिरिक्त पैसा मिला तो क्या किया? डोमार ने बताया कि बेटे की शादी की। मुख्यमंत्री ने उनसे मजाक करते हुए कहा कि लड्डू नहीं खिलाए भैया! मुख्यमंत्री ने डोमार सिंह की बहु पूर्णिमा से पूछा-क्या लिया ससुर जी ने, तो बहु ने कहा कि मेरे लिए कार लेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने कहा की मैं जानने आया हूँ कि आप सभी को योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं। इस बात पर ग्रामीणों का जवाब सामने आया की लाभ मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा, मैं जानना चाहता हूं कि क्या कमी रह गई है। उसे भी दूर करेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेलौदी के बाजार चौक पहुंचकर ग्रामीणों की आस्था के केन्द्र शीतला मन्दिर एवं दुर्गा मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया। ग्रामीणों ने बताया, यह शीतला मंदिर 70-75 साल प्राचीन है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंदिर के पुजारी को पूजा के उपरांत वस्त्र भी भेंट किये। मुख्यमंत्री ने लोगों से राशनकार्ड के बारे में भी बातचीत की तो लोगो ने  बताया, सभी का राशन कार्ड  बना हुआ है। एक महिला ने कहा, उनके सास के नाम पर कार्ड है। उनका भी बनवा दें। मुख्यमंत्री ने कहा कि सास-बहू साथ में रहो, कार्ड के लिए अलग होना सही नहीं है।

मुख्यमंत्री को मिले स्कूल के साथी

भेंट मुलाकात के लिए बेलौदी पहुंचे मुख्यमंत्री ने गांव की सरपंच के दिवंगत पुत्र भूपेन्द्र सारथी को उनके घर जाकर श्रद्धांजलि दी। वहीं पर उन्हें सेवानिवृत्त शिक्षक गंगूराम साहू मिल गए। मुख्यमंत्री ने उन्हें वहां देखकर पूछा - "गंगूराम, तें इंहा कइसे, तोर गांव तो गुढियारी हरे ना? गंगूराम साहू ने बताया कि वह रिटायर हो गए हैं और अब वह इन दिनों बेलौदी में ही अपनी ससुराल में रहते हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने मुस्कुराते हुए अपने पास बुला लिया। दोनों सहपाठी ने आपस में संक्षिप्त चर्चा करते हुए स्कूल के दिनों को याद किया।

SDOP की होगी पदस्थापना

गुंडरदेही में SDOP की स्थापना करने की घोषणा की है। इसी प्रकार अर्जुंदा और गुंडरदेही में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए भवन और अर्जुंदा में बस स्टैंड निर्माण के लिए मंजूरी दी है। इसके अलावा गुंडरदेही विधानसभा क्षेत्र के आदिवासी बाहूल्य गांवों में देवगुड़ी सौंदर्यीकरण के लिए 50 लाख की राशी देने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की है।

 

 

 

 

 


संबंधित समाचार