होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

change the name : जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज ने भोपाल का नाम भोजपाल करने की रखी मांग,कहा प्रधानमंत्री से भी करूँगा बात

change the name : जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज ने भोपाल का नाम भोजपाल करने की रखी मांग,कहा प्रधानमंत्री से भी करूँगा बात

change the name  :  जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का नाम 'भोजपाल' करने की मांग रखी है। उन्होंने कहा कि मैं 'भोजपाल' के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बात करूंगा।

READ MORE : शराब के नशे में स्कूल पहुंचा शिक्षक, ग्रामीणों ने शिक्षक के खिलाफ प्रस्ताव किया पारित

जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में1361वीं श्रीराम कथा कर रहे है।  रामकथा के दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की नाम भोपाल से बदलकर भोजपाल करने की मांग की है उन्होंने कहा है की मैं 'भोजपाल' के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बात करूंगा।  इसी दौरान उन्होंने आगे कहा है की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर से अपील किया है की  वे राज्य के मुख्याम्नात्री शिवराज सिंह चौहान को समझाए। इसी कड़ी में जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज कहते है यदि होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम किया जा सकता हैं तो भोपाल में एक ही अक्षर '' ही तो जोड़ना है। मध्यप्रदेश विधानसभा में इसका प्रस्ताव पास किया जाना चाहिए। जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज भोपाल का नाम बदलवाने की बात से एक बार फिर चर्चा का विषय बन चुके है। उन्होंने कहा भोपाल 'भोजपाल' हो जाएगा तो संस्कृत के स्वाभिमान की रक्षा हो जाएगी। संस्कृत का स्वाभिमान हमारे राष्ट्र से जुड़ा हुआ है।

READ MORE : जानें क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, क्या पृथ्वी शॉ को मिलेगा मौका?

मध्यप्रदेश विधानसभा इसका प्रस्ताव पास करें। ताकि, मैं जल्दी भोपाल में आ जाऊं। कथा के दौरान उन्होंने जगद्गुरु कहते है जब तक राजधानी का नाम भोजपाल नहीं हो जाता तब तक वो यहाँ दुबारा कथा नहीं पढेंगे। मैं अपने अनुज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहूंगा कि विधानसभा चुनाव के पहले इसका नाम बदल दें। वैसे राजा भोज के नाम पर राजधानी भोपाल का नाम बदलकर भोजपाल हो जाता है तो ये मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि भारत का गौरव बढ़ाने वाला कार्य होगा। उन्होंने संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर से कहा कि मप्र विधानसभा में प्रस्ताव लाकर भोपाल का नाम भोजपाल कर देना चाहिए। यदि मप्र सरकार भोपाल का नाम बदल जाएगा तो मैं फिर से यहां वापस आऊंगा।

Latest News Videos देखें: 

 

 


संबंधित समाचार