होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

all tribal society : धर्मांतरण को लेकर सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारियों ने राज्यपाल अनुसूईया उइके को सौंपा मांगपत्र

all tribal society : धर्मांतरण को लेकर सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारियों ने राज्यपाल अनुसूईया उइके को सौंपा मांगपत्र

all tribal society : सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारियों ने छत्तीसगढ़ के राज्यपाल अनुसुइया उइके को एक मांगपत्र सौंपा गया। इसमें कहा गया कि धर्मांतरण की वजह से बस्तर क्षेत्र में आदिवासियों के बीच वैचारिक मतभेद बढ़ रहा है।

READ MORE : भोपाल में महिला डॉक्टर ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट पर लिखा सॉरी मम्मी-पापा

इस बीच सर्व आदिवासी समाज के सोहन पोटाई धड़े ने राजभवन जाकर हिंदुओं-ईसाईयों दोनों पर धर्मांतरण की कोशिश का आरोप लगाया है। सर्व आदिवासी समाज सोहन पोटाई धड़े के कार्यकारी अध्यक्ष बीएस रावटे और गोंडवाना गोंड महासभा के अध्यक्ष अकबर राम कोर्राम की अगुवाई में कई जिलों और आदिवासी समुदायों के पदाधिकारी बुधवार को राजभवन पहुंचे थे। इस दौरान समाज की ओर से राज्यपाल अनुसूईया उइके को एक मांगपत्र सौंपा गया। इसमें कहा गया कि धर्मांतरण की वजह से बस्तर क्षेत्र में आदिवासियों के बीच वैचारिक मतभेद बढ़ रहा है। हिंदू समाज और ईसाई समाज द्वारा हिंदुओं का लगातार धर्मांतरण किया जा रहा है। यह आदिवासियों के हित में उचित नहीं है। राजभवन में अपनी बात रखते हुए कांकेर गोंडवाना समाज के अध्यक्ष मानक दरपट्‌टी ने कहा, बस्तर एक अजीब स्थिति से गुजर रहा है।उन्होंने कहा, नारायणपुर में धर्मांतरण के नाम पर जैसा वातावरण बना है वह किसी से छिपा नहीं है।

READ MORE : भारतीय सेना ने फायर एंड फुरी कॉर्प्स की महिला कैप्टन को दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र पर किया तैनात

धार्मिक उन्माद बढ़ रहा है। आदिवासी को ईसाई बनाने का काम हो चाहे हिंदू लोगोें को आदिवासी को अपने पक्ष में करने की कोशिश इन दोनों की वजह से वहां आदिवासी मर रहा है। वहां बाहरी लोग जाकर आदिवासियों को अपने मत में डाइवर्ट करने की कोशिश में हैं। इसकी वजह से समाज का माहौल खराब हो रहा है।

latest news Videos यहां देखें:

 


संबंधित समाचार