होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

पीएम मोदी ने कारगिल युद्ध के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा 'हम उनके बलिदानों को करते हैं याद'

पीएम मोदी ने कारगिल युद्ध के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा 'हम उनके बलिदानों को करते हैं याद'

Kargil Vijay Diwas 2021 (कारगिल दिवस 2021): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कारगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। कारगिल युद्ध को भारत ने 1999 में पाकिस्तान के साथ लड़ा और जीता। पीएम मोदी ने कहा कि कारगिल युद्ध में जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति दी उनकी बहादुरी हर एक दिन भारतीयों को प्रेरित करती है। प्रधानमंत्री ने अपने पिछले साल के मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात का एक अंश भी साझा किया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हम उनके बलिदानों को याद करते हैं। हम उनकी वीरता को याद करते हैं। आज, कारगिल विजय दिवस पर हम उन सभी को श्रद्धांजलि देते हैं जिन्होंने हमारे देश की रक्षा करते हुए कारगिल में अपनी जान गंवाई। उनकी बहादुरी हमें हर एक दिन प्रेरित करती है। पिछले साल के 'मन की बात' का एक अंश भी साझा कर रहा हूं।

बता दें कि भारतीय सशस्त्र बलों ने 26 जुलाई 1999 को पाकिस्तान को हराया था। तब से, ऑपरेशन विजय में भाग लेने वाले सैनिकों के गौरव और वीरता को फिर से जगाने के लिए इस दिन को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस साल भारत 22वां कारगिल विजय दिवस मना रहा है। इस दिन भारत ने पाकिस्तान पर जीत हासिल की थी। जिसे कारगिल विजय दिवस के रूप में घोषित किया गया। पूरे 3 महीने तक भारत और पाकिस्तान का कारगिल पर युद्ध चला था।

 


संबंधित समाचार