होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

RRB RPF Recruitment 2024: रेलवे में SI के 4660 पदों पर निकली भर्ती, 10वी पास भी कर सकते है आवेदन, मिलेगी मोटी सैलरी

RRB RPF Recruitment 2024: रेलवे में SI के 4660 पदों पर निकली भर्ती, 10वी पास भी कर सकते है आवेदन, मिलेगी मोटी सैलरी

RRB RPF Recruitment 2024:  रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशल फोर्स में कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पदों पर बम्पर भर्ती निकली है। जिसके लिए आवेदन 15 अप्रैल शुरू हो गए है। इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों आवेदन करना चाहते है वे जल्द ही आधिकारिक साइट rpf.indianrailways.gov.in पर विजिट कर सकते है। 

बता दें कि ये भर्ती कुल 4660 पदों पर की जाएगी। जिसमें से 4208 पद कांस्टेबल और 452 पद सब-इंस्पेक्टर के लिए रिक्त हैं। जिसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 14 मई 2024 है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर विजिट कर सकते है। 

जानें क्या है योग्यता 

इंस्पेक्टर पद के किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं कांस्टेबल पद के लिए उम्मीदवारों का दसवीं पास होना और अनिवार्य है। 

आयु सिमा 

कांस्टेबल पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष है। सब इंस्पेक्टर पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 20 वर्ष से लेकर 28 वर्ष तक होनी चाहिए। सरकारी नियमों के तहत आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

ऐसे होगा सिलेक्शन 

उम्मीदवारों के चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा।

इतनी मिलेगी सैलरी 

नियुक्ति के बाद सब इंस्पेक्टर को 35,400 रुपये और कांस्टेबल को 21,700 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा।


संबंधित समाचार