होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

योग गुरु बाबा रामदेव ने कोरोना के इलाज के लिए लॉन्च की आयुर्वेदिक दवा

योग गुरु बाबा रामदेव ने कोरोना के इलाज के लिए लॉन्च की आयुर्वेदिक दवा

कोरोना के चलते इस निराश भरे माहौल में एक खुशी की खबर सामने आई है। कोरोना के इलाज के लिए आयुर्वेदिक दवा आ गई है। योग गुरु बाबा रामदेव ने कोरोना के इलाज के लिए आयुर्वेदिक दवा लॉन्च की है। बाबा रामदेव का दावा है कि इस दवा से कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा सकता है। इसके साथ ही रामदेव का कहना है कि इस दवा के जरिए क्रॉनिक बीमारियों से भी बचा सकता है।

100 लोगों पर क्लीनिकल ट्राई किया गया

इस दवाई का नाम कोरोनिल है। यह टैबलेट की फॉर्म में उपलब्ध है। रामदेव का कहना है कि इस दवा को गिलोय, तुलसी और अश्वगंधा जैसी चीजों से मिलाकर बनाया गया है जो इम्यूनिटी को बढ़ाते हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस दवा की स्टडी के लिए 280 रोगियों को शामिल किया गया था। जिसमें से 100 लोगों पर क्लीनिकल ट्राई किया गया। जिसमें 3 दिन के अंदर 69% मरीज पॉजिटिव से निगेटिव हो गए और 7 दिन के अंदर 100% रोगी ठीक हो गए। वहीं डेथ रेट 0% रहा।

कोरोना किट में कोरोनिल टैबलेट के अलावा श्वासारी वटी और अणु तेल भी हैं

रामदेव द्वारा लॉन्च की गई इस कोरोना किट में कोरोनिल टैबलेट के अलावा श्वासारी वटी और अणु तेल भी हैं, जो कोरोना का खात्मा करने में कारगर साबित हो सकता है।वहीं रामदेव ने बताया कि बॉडी में ऑक्सीजन की कमी होने पर श्वासारी लेने से काफी फायदा पहुंचता है।

कोरोना के इलाज के लिए तीन दवा और भी आ चुकी हैं

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी कोरोना के इलाज के लिए तीन दवा और भी आ चुकी हैं। जिसके लिए उन्हें अप्रुवल भी मिल गया है। जल्द वो दवाई मार्केट में उपलब्ध होंगी। वहीं भारत में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या तेजी से साढ़े चार लाख के करीब पहुंच गई है। देश में 22 जून को 13548 नए मामले आने के बाद अभी तक 4.40 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 14 हजार से अधिक की मौत हो चुकी है।


संबंधित समाचार